होम / Delhi Crime: नौकरी दिलाने का झांसा देकर ऐंठते थे पैसे, तीनों आरोपी गिरफ्तार

Delhi Crime: नौकरी दिलाने का झांसा देकर ऐंठते थे पैसे, तीनों आरोपी गिरफ्तार

• LAST UPDATED : August 29, 2022

Delhi Crime:

नई दिल्ली: उत्तर पश्चिम जिला साइबर सेल ने वर्क फ्रॉम होम के नाम पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों को ठगने वाली महिला सहित तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से पांच मोबाइल, लैपटॉप और एटीएम कार्ड मिले हैं।

100 से ज्यादा लोगों के साथ की ठगी

आरोपी 6 महिने में 100 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी कर चुके हैं। वह बेरोजगार लोगों से रजिस्ट्रेशन फीस, इंटरव्यू फीस आदि के बहाने रकम लेते थे। आरोपियों की पहचान सेक्टर 66 नोएडा यूपी में रहने वाले राहुल सिंह, सेक्टर आठ नोएडा निवासी संध्या और न्यू अशोक नगर निवासी रोहित के रूप में कि गई है।

वाट्सएप पर बातचीत कर मांगे इतने पैसे

अशोक विहार कि रहने वाली दीपशिखा नाम की एक महिला ने साइबर थाने में शिकायत कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि उसने नौकरी पाने के लिए खुद को क्विकर डॉट कॉम पर वर्क फ्रॉम होम के लिए रजिस्टर किया था। 18 जून के दिन उसके पास एक कॉल आया। फोन करने वाले ने बताया कि उसका बॉयोडाटा को नौकरी के लिए चुना गया है। उसने पीड़िता से वाट्सएप पर बातचीत करके 2.5 हजार रुपये रजिस्ट्रेशन फीस की मांग की। 19 जून को उससे इंटरव्यू के नाम पर 4500 रुपये जमा करने को कहा गया। इसके बाद उससे 15 हजार रुपये और मांगे गए।

कॉल सेंटर में करते थे काम

तीनों आरोपियों ने कॉल सेंटर में काम कर रखा है अत: उनके पास डाटा था। फरीदाबाद पुलिस ने इस कॉल सेंटर का नवंबर, 2021 में पर्दाफाश किया था। ये आरोपी उस समय गिरफ्तार नहीं हुए थे। ये लोगों के ई-मेल आईडी में पीड़ित का मोबाइल नंबर पासवर्ड के रूप में डाल देते थे। जिसने भी अपना पासवर्ड मोबाइल नंबर रखा होता था, उसकी ई-मेल आईडी आसानी से खुल जाती थी। इसके बाद आरोपी गूगल फोटो में जाकर पीड़ित के क्रेडिट कार्ड की सापी डिटेल चुरा लेते थे। इस डिटेल कि सहायता से शॉपिंग या फिर कूपन खरीद लेते थे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस CAPF SI पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox