Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeDelhi Crime News: क्राइम ब्रांच के हाथ लगा लगभग 26 कुंतल अवैध...

Delhi Crime News:

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के हाथों बड़ी सफलता लगी है। जिसमें क्राइम ब्रांच के हाथों 2,625 किलोग्राम अवैध आतिशबाजी बरामद हुई है। इसी के साथ आपको बता दे आतिशबाजी के साथ दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। जिसके बाद अधिकारियों ने बताया कि यह अवैध आतिशबाजी आगामी त्योहारों पर बेचने के लिए ले जाई जा रही थी।

पुलिस ने बताया कि

आपको बता दे इस घटना के बाद पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मुकुल जैन (24) और तुषार जैन (19) के रूप में हुई है। इन आरोपियों को मंडोली औद्योगिक क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। शाहदरा निवासी मुकुल साल 2018 से आतिशबाजी खरीदने-बेचने का व्यापार कर रहा है जबकि तुषार 2020 से उसके साथ 12,000 रुपये महीने के वेतन पर काम कर रहा है।

दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कहा था कि

आपको बता दे इससे पहले दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने अपना फैसला सुनाया है, जिसमें कहा था कि दिल्ली में एक जनवरी 2013 तक सभी प्रकार की आतिशबाजी के निर्माण, भंडारण, बेचने, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से लाने-ले जाने और उसका उपयोग करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर टीम ने दिल्ली के फेज-2, मंडोली औद्योगिक क्षेत्र में छापेमारी की, जहां उन्हें कुछ लोग अवैध आतिशबाजी ट्रक में लदवाते हुए मिले।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली HC ने कहा- पाकिस्तान से आए हिंदू प्रवासियों को मिले दिवाली का तोहफा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular