Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Crime News: तलाक और पत्‍नी के महंगे शौक ने बनाया लुटेरा,...

Delhi Crime News:

Delhi Crime News: दिल्ली के जगतपुरी इलाके की पुलिस के हाथों सफलता लगी है। दरअसल पुलिस ने बीते दिनों एक लूट का खुलासा किया है। आपको बता दे तीन बदमाशों ने किराना दुकान में पर बुजुर्ग महिला दुकानदार से चाकू की नोक लूटपाट किया था, जिसके बाद बदमाशों को अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी पहचान पुलिस ने अजय, अभिषेक, व अजय गौतम के रूप में की है।

इस पूछताछ में ऐसा पता चला कि, इस लूट की योजना को अभिषेक ने बनाई थी। दरअसल इसको पत्‍नी से तलाक के लिए पैसों की जरूरत थी। वहीं दूसरा बदमाश इसलिए इसमें शामिल हुआ, क्‍योंकि उसे अपनी पत्‍नी के शौक पूरे करने के लिए पैसों की जरूरत थी। आपको बता दे तीनों बदमाश आपस में दोस्‍त थे।

21 अगस्‍त को दिया चोरी की घटना को अंजाम 

आपको बता दे पुलिस ने आरोपियों के पास से सोने के दो कंगन बरामद किए हैं। इस के आगे बदमाशों से पूछताछ में इनके चौथे साथी के साथ घटना में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल का भी पता चला गया है। पुलिस टीम अब चौथे आरोपी की तलाश में जुट गई हैं। जिला पुलिस उपायुक्त आर सत्यसुंदरम ने इस घटना कि बारे में बताया कि, इन बदमाशों ने 21 अगस्‍त को जगतपुरी में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। जिसमें बदमाशों ने उमेशा की दुकान में घुसकर चाकू की नोक पर सोने के चार कंगन लूटे थे। जिसके बाद इस घटना की जांच के लिए स्पेशल स्टॉफ के इंचार्ज विकास कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था।

अजय पहले पीड़िता के यहा नौकरी करता था

पुलिस ने बताया कि टीम ने दुकान व आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज देखने के साथ टेक्निकल सर्विलांस की सहायता भी लिया है। जिससे तीनों बदमाशों की पहचान कर उन्‍हें गिरफ्तार किया है। आपको बता दे आरोपी अभिषेक ने पूछताछ में बताया कि, उसे पत्नी से तलाक लेने के लिए पैसों की जरूरत थी। इसलिए साथियों के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई।

जांच में पता चला कि आरोपी अजय गौतम 6 साल पहले उमेशा की दुकान पर नौकरी करता था। इस आरोपी को पता था कि महिला सोने के कंगन पहनती है। इसी के आगे जांच में यह पता चला कि अजय की कुछ माह पहले ही शादी हुई थी और वह पत्‍नी के शौक पूरे करने के लिए आरोपी बन गया। आपको बता गे आरोपियों ने इस लूट से पहले लक्ष्मी नगर क्षेत्र से एक मोटरसाइकिल चुराई की थी, जिसका इस घटना में इस्‍तेमाल किया गया है।

 

ये भी पढ़े: CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, इस नंबर पर मिस कॉल दीजिए और सब्सिडी जारी रखिए

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular