Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeDelhi Crime News: नकली सिक्‍के बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, लाखों रुपये...

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने नकली सिक्‍के बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। आरोपी के पास से करीब 9 लाख रुपए से ज्‍यादा कीमत के 10 रुपए के नकली सिक्‍के बरामद किए हैं। साथ ही आरोपी जिग्‍नेश गाला को भी गिरफ्तार कर लिया है।

10 रुपए के नकली सिक्के बरामद

इस मामले में स्पेशल सेल के डीसीपी इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि पिछले साल अप्रैल में नकली सिक्‍के बनाने और उसकी सप्‍लाई करने वाले एक अंतरराज्‍यीय सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया गया था। जिसमें पूछताछ के आधार पर दादरी हरियाणा में एक फैक्टरी गोदाम में रेड कर उसके 4 सहयोगियों को भी अरेस्ट किया गया था। इनके कब्जे से 10,112 रुपये की कीमत के 10 रुपए के नकली सिक्के बरामद किए थे, साथ ही उन्हें बनाने में इस्तेमाल की गई मशीन और रॉ मैटेरियल भी बरामद किए गए थे।

पुलिस ने क्या कहा? 

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान मुंबई के रहने वाले जिग्नेश गाला का नाम सामने आया, जिसे 1 फरवरी को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया। जिग्‍नेश की सोसाइटी में खड़ी उसकी इको वैन से करीब 10 रुपये मूल्यवर्ग के कुल 9,46,000 रुपए के सिक्के बरामद किए गए।

एक बार में भेजता था 10 लाख रुपए

पूछताछ के दौरान आरोपी जिग्नेश ने बताया कि वह पिछले 7-8 सालों से नकली सिक्कों की खरीद और सप्लाई में शामिल था। वह एजेंटो की मदद से दिल्ली और जयपुर से नकली सिक्कों की खेप मुंबई भेजता था। इस दौरान वह एक बार में 8-10 लाख रुपए के नकली सिक्कों की खेप भेजता था।

ये भी पढ़ें: फिल्म ‘राम’ का प्लॉट देख यूजर्स बोले- ये तो ‘पठान 2’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular