होम / 15 लाख रुपए से अधिक की ठगी में एक गिरफ्तार

15 लाख रुपए से अधिक की ठगी में एक गिरफ्तार

• LAST UPDATED : May 17, 2022

इंडिया न्यूज, Delhi Crime News : दिल्ली पुलिस ने शादी डॉट कॉम के जरिए एक महिला से 15 लाख रुपए से अधिक की ठगी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। शिकायतकर्ता के मुताबिक राजीव सिंह नाम के आरोपी ने पोर्टल पर खुद को तलाकशुदा सिंगल पिता के रूप में बताया था।

इसी के साथ कथित तौर पर उसने कहा था कि वह यूके में रहता है और  सिंगल है। शादी डॉट कॉम के जरिए महिला के संपर्क में आने के बाद दोनों अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नियमित रूप से चैट करने लगे।

आरोपी राजीव ने कुरियर से महिला को भेजे महंगे गिफ्ट

राजीव सिंह ने कुरियर से महिला को महंगे तोहफे दिए। कुछ दिन बाद खुद को कथित तौर पर राजीव सिंह  की सहयोगी बताने वाली एक महिला ने पीड़ित महिला को फोन किया। उसने खुद को कूरियर कंपनी का कर्मचारी बताकर मुख्य आरोपी द्वारा भेजे गए महंगे तोहफे देने के बदले उत्पाद शुल्क और अन्य आरोपों की आड़ में पीड़िता से रुपयों की मांग की।

इस तरह पीड़ित के बैंक खाते से जालसाजों द्वारा उपलब्ध करवाए गए चार अलग-अलग बैंक खातों में कुल 15, 18,280 रुपए कुल छह ट्रांजेक्शन के जरिये स्थानांतरित कर दिए गए। इसके बाद महिला को लगा कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है और उसने पुलिस में शिकायत की।

महिला की शिकायत के बाद सामने आया फर्जीवाड़ा, इस तरह दबोचा

पुलिस ने जांच में पाया कि जिन बैंक खातों के विवरण में पैसा जमा किया गया था वह पैसा जसोला अपोलो व सरिता विहार में एक शाखा वाले बैंक में स्थानांतरित किया गया था। पूछताछ करने पर सामने आया कि खाता राजीव सिंह नाम से रजिस्टर्ड है, लेकिन बताया गया पता सत्यापन के दौरान फर्जी पाया गया। आगे की जांच के बाद, आरोपी की लोकेशन जैतपुर के सुदूर इलाके में पाई गई। इसी आधार पर छापा मारकर राजीव को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी से सिम कार्ड, मोबाइल बरामद व दो एटीएम बरामद

पुलिस ने आरोपी के पास से सिम कार्ड और एक मोबाइल फोन और अलग-अलग खातों के दो एटीएम बरामद किए हैं। पूछताछ में राजीव सिंह (Rajeev Singh) ने खुलासा किया कि पहले वह मिठाई की दुकान में काम करता था और फिर एक कूरियर कंपनी में फील्ड बॉय के रूप में काम करने लगा। इस दौरान वह धोखेबाजों के संपर्क में आया और फिर कम समय में अधिक पैसा कमाने की योजना बनाई।

यह भी पढ़ें : Noida में 6.80 लाख रुपये के कलेक्शन एजेंट को लूटने के आरोप में पांच गिरफ्तार

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox