Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Crime: जेल में बंद गैंगस्टर के नाम पर मांगे एक करोड़,...

Delhi Crime: 

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को एक जिम मालिक को जेल में बंद गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर अपने रिश्तेदार से कथित तौर पर एक करोड़ रुपये की वसूली की कोशिश करने को लेकर गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जिम मालिक के साथ ही उसके सहयोगी को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान हरियाणा के रोहतक जिले के निवासी पंकज (25) और शशि उर्फ राहुल (25) के रूप में हुई है।

24 अगस्त को दर्ज हुई थी शिकायत

पुलिस ने बताया कि पंकज कोविड लॉकडाउन के बाद से कर्ज में डूबा हुआ था, जिसके बाद उसने अपने रिश्तेदार से पैसे वसूलने की साजिश रची। वहीं इस मामले में 24 अगस्त को शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता का आरोप था कि उन्हें विभिन्न अंतरराष्ट्रीय नंबरों से वसूली के लिए कॉल आ रहे थे और कॉल करने वाला जेल में बंद गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर एक करोड़ रुपये की मांग कर रहा था। वहीं दो भारतीय नंबरों से भी कॉल आये थे।

पुलिस पूछताछ में हुआ खुलासा

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपियों ने दो अलग-अलग जगहों से मोबाइल फोन छीने थे। वहीं पुलिस ने आठ सितंबर को पंकज की पहचान की थी। जिसके बाद सोमवार सुबह छापेमारी में उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह हरियाणा के कलानौर में एक जिम का मालिक है। कोविड लॉकडाउन के दौरान, उसे भारी नुकसान हुआ और उस पर 90 लाख रुपये का कर्ज था।

तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी

अधिकारी के मुताबिक पंकज ने अपने साथियों शशि और संजू के साथ मिलकर अपने एक रिश्तेदार से पैसे वसूलने की साजिश रची थी। जब शिकायतकर्ता ने पैसे नहीं दिये तो उन्होंने पैसे मांगने के लिए एक और फोन छीनकर उसे कॉल किया। पुलिस ने मामले में पंकज और शशि को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं तीसरे आरोपी संजू को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद जुबैर के खिलाफ मामले रद्द करने की मांग, दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट मे किया विरोध

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular