Wednesday, July 3, 2024
HomeCrimeDelhi Crime: दिल्ली एयरपोर्ट पर ठगों का आतंक, दो विदेशियों को बनाया...

Delhi Crime:

Delhi Crime: दिल्ली एयरपोर्ट को ठगों ने अपने आतंक का आड्डा बना लिया है। आपको बता दे जर्मनी से दो नागरिक पहली बार भारत घूमने आए थे। दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करते ही उनको ठगों ने अपना शिकार बना लिया। बता दे विदेशियों को ठगों ने सबसे पहले यह कहते हुए शिकार बनाया कि विदेश से चलने से पहले उन्होने दिल्ली ने जो ऑनलाइन होटल बुक कराए थे, वहां कोरोना फैलने की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ है। इससे भी जब मन नही भरा तो कोविड-19 और ट्रेन पास के नाम पर अपना शिकार बनाया। जिसके बाद विदेशियों ने एयरपोर्ट थाने में इसकी एफआईआर दर्ज कराई है।

फेलिक्स ने बताया पूरा मामला

आपको बता दे पुलिस ने बताया कि यह दोनों घटनाएं अलग-अलग हैं। पहली घटना इस साल 28 सितंबर की है। जो कि 17 नवंबर को दर्ज किया गया। दूसरी घटना 4 नवंबर की है। जिसका 18 नवंबर को मुकदमा दर्ज किया गया। 28 सितंबर को हुई घटना के बारे में जर्मनी के रहने वाले पीड़ित विदेशी नागरिक फेलिक्स ने बताया कि सुबह 2 बजे टी-3 से बाहर निकले तो कैब वाले ने उन्हें भृमित करते हुए कहा कि जिस होटल में उन्हें रुकना है, वह इलाका कोरोना के चलते बंद है।

वह फर्जी सरकारी टूरिस्ट ऑफिस में ले गया। वहां इरफान नाम का एक शख्स मिला। वह हिमाचल और अमृतसर घूमना चाहते थे। ठगों ने उन्हें इन सब जगह ना घुमाते हुए राजस्थान ले गए। जहां उनसे लाखों रुपये ले लिए गए और कहीं घुमाया भी नहीं। वह बचकर दिल्ली पहुंचे। जहां उन्होंने मामला दर्ज कराया।

जे वॉल्प ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

इसके बाद दूसरे मामले के बारे में जर्मनी के रहने वाले जे वॉल्प ने बताया कि टी-3 पर सुबह 7 बजे बाहर निकले। पैसेंजर एरिया में तीन ठग मिले और खुद को भारत सरकार टूरिज्म डिपार्टमेंट से बताया। उनका पहले से यहां होटल बुक था। लेकिन टी-3 से ली गई कैब वाले ने उन्हें एयरपोर्ट के पास एक होटल के पास ले जाकर कहा कि कोविड-19 की वजह से यह बंद है।

उसने मोबाइल फोन पर किसी से बात भी कराई। वह उनके झांसे में आ गया। इसके बाद कैब ड्राइवर उन्हें जगह-जगह घुमाता रहा। बीच रास्ते में उन्हें समझ में आ गया कि वह बदमाशों की गिरफ्त में आ चुके हैं। किसी तरह से उनसे बचते हुए उन्होंने इस मामले में पुलिस से शिकायत की।

 

ये भी पढ़े: तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन के मंदिर जाने पर लगी रोक

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular