होम / Delhi Crime: ट्रक ड्राइवर और हेल्पर ने मिलकर 48 लाख रुपये के चुराए काजू, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Delhi Crime: ट्रक ड्राइवर और हेल्पर ने मिलकर 48 लाख रुपये के चुराए काजू, पुलिस ने किया गिरफ्तार

• LAST UPDATED : July 10, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Crime: दिल्ली पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाब रही, जिन्होंने कथित तौर पर 48 लाख रुपये की काजू गिरी से भरा ट्रक चुराया था। दिल्ली के अशोक विहार निवासी शिकायतकर्ता आलोक भाटिया ने 7 जुलाई को कानून प्रवर्तन एजेंसी से संपर्क किया था। उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने 20 डिब्बों में रखे 6,000 किलोग्राम काजू लेने के लिए एक लॉरी ट्रक बुक किया था। प्रत्येक किलोग्राम. उन्होंने केशव पुरम में लॉरेंस रोड स्थित लूथरा आइस प्लांट से बदरपुर तक कुल 295 1/2 कार्टन काजू पहुंचाने के लिए लॉरी ड्राइवरों को 450 रुपये का भुगतान किया।

कैसे पकड़ी गई कथित चोरी?

जब डीएल 01 एलएएफ 7764 नंबर प्लेट वाला ट्रक अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाया, तो आलोक भाटिया ने ट्रक चालक को फोन किया, जिसने उसका फोन नहीं उठाया। एक बार जब आलोक भाटिया को संदेह हुआ कि काजू चोरी हो गए हैं, तो उन्होंने केशव पुरम पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई।

 

Also Read-  Dahi Sandwich Recipe: बच्चों की सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है दही सैंडविच, जानें इसकी रेसिपी

पुलिस ने क्या बताया?

पुलिस ने पहले ड्राइवर के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए शिकायत की विस्तार से जांच की। फिर उन्होंने आरोपी की पहचान पाने के लिए सीसीटीवी फुटेज की मदद ली। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, ”जांच के दौरान सभी सूत्रों को सक्रिय कर दिया गया।”

निगरानी फुटेज और रूट ट्रैकिंग से आरोपी को पकड़ने में कामयाब रहा। उनकी पहचान 24 वर्षीय मोहम्मद साबिर और 32 वर्षीय मोहम्मद फैज़ान के रूप में हुई है। ये दोनों बिहार के रहने वाले हैं. पुलिस ने उनके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 316(3) के तहत मामला दर्ज किया है।

दिल्ली पुलिस ने सभी काजू दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से बरामद करने का दावा किया है। उन्हें आदर्श नगर मेट्रो स्टेशन के पास चोरी में इस्तेमाल किया गया ट्रक भी मिल गया। कथित तौर पर, आरोपी आसानी से पैसा कमाने की कोशिश में काजू लेकर भाग गया।

Also Read- Rajkumar Anand Join BJP: पूर्व मंत्री राजकुमार आनंद, AAP विधायक सहित कई नेता BJP में शामिल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox