Friday, July 5, 2024
HomeCrimeDelhi Crime: सट्टेबाजी के लिए 50 लाख के ट्रक का 12 लाख...

Delhi Crime: सट्टेबाजी के लिए 50 लाख के ट्रक का 12 लाख में किया सौदा, फिर दर्ज कराई फर्जी FIR

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Delhi Crime: एक ड्राइवर ने ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी में पैसा लगाने के लिए अपनी ट्रक की गाड़ी का इस्तेमाल किया। उसने 50 लाख के कॉपर से भरी गाड़ी का सौदा कर दिया। इस लेन-देन में उन्हें 12 लाख रुपये मिले, लेकिन यह खबर सिर्फ इतनी ही नहीं थी। ड्राइवर ने पुलिस में एक फर्जी एफआईआर दर्ज करवाई, जिससे उन्हें अपराधिक अंजाम से बचने की कोशिश थी। लेकिन पुलिस की जांच में उनका खेल पकड़ा गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Delhi Crime: जानिए पूरा मामला

आरोपी के नाम मुकेश (42) हैं, जिन्होंने ट्रक के ड्राइवर बबलू के साथ मिलकर इस अपराध की योजना बनाई। इस घटना में, मुकेश ने 19 अप्रैल को ट्रक की चोरी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवाई, जिसमें उन्होंने ट्रक की चोरी का आरोप लगाया। उसने पुलिस को बताया कि उसका ट्रक अलीपुर के हामिदपुर गांव में एक पार्किंग स्थल से चोरी हो गया था। पुलिस की जांच के बाद, उसने ट्रक के ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच जारी है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, डीसीपी संजय कुमार सेन ने बताया कि पुलिस जांच के दौरान मुकेश की गतिविधियों और बयानों पर शक किया गया। उन्होंने बताया कि जांच से पता चला कि मुकेश ने अपने फोन के कॉल लॉग्स को डिलीट कर दिया था और घटना के दिन फर्जी एफआईआर दर्ज करने के तरीके खोजे थे।

फ्रॉड के केस में पुलिस ने धरा

इस घटना में, मुकेश को फ्रॉड करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। संजय कुमार सेन ने बताया, “पूछताछ के दौरान, मुकेश ने कबूल किया कि उसका मकसद ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी के लिए आसान पैसा कमाना था।”

मुकेश ने पुलिस को बताया कि 18 अप्रैल को उसने ट्रक को सोनू की पार्किंग में खड़ा किया था और बाद में रात में बबलू वाहन लेकर फरार हो गया। बबलू ने मुकेश को 12 में से 9.50 लाख रुपये का भुगतान भी किया था, जिसमें से मुकेश ने 50 हजार रुपये खर्च भी कर दिए थे। पुलिस ने बचे हुए नौ लाख रुपये उसके पास से जब्त कर लिए हैं और आगे की कार्रवाई जारी है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular