Tuesday, July 9, 2024
HomeCrimeDelhi Crime: चर्च जाने पर पत्नी की हत्या, जानें क्या है पूरी...

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Crime: राजधानी दिल्ली के अंबेडकर नगर इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने महिला से प्रेम विवाह किया था। महिला ईसाई धर्म से थी, जबकि आरोपी को अपनी पत्नी के चर्च जाने पर आपत्ति थी। महिला ने इसकी शिकायत पहले पुलिस से की थी और घरेलू हिंसा को लेकर एफआईआर भी दर्ज कराई थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। आरोपी अपनी पत्नी को चर्च या नौकरी पर जाने से मना करता था।

महिला के बेटे ने पुलिस को दिया बयान

मृतक के बेटे आकाश ने भी अपने पिता वेद प्रकाश के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि वह अपनी पत्नी, मां और पिता के साथ रहता है। वह पहली मंजिल पर रहता है और उसकी मां और पिता ग्राउंड फ्लोर पर रहते हैं। उनकी मां और पिता अक्सर लड़ते रहते थे क्योंकि मेरी मां ईसाई हैं और मेरे पिता हिंदू हैं।

आरोपी ने जुर्म कबूल कर लिया है

महिला के बेटे ने पुलिस को बताया कि उसके पिता स्वभाव से शक्की हैं। मां के काम के सिलसिले में बाहर जाने पर हमेशा आपत्ति जताता था। मेरी मां ने साकेत कोर्ट में मेरे पिता के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला भी दर्ज कराया था, लेकिन किसी कारणवश मेरी शादी के समय मेरी मां ने मामला वापस ले लिया। कल रात भी मेरे पिता का मेरी माँ से झगड़ा हुआ था जब वह काम के सिलसिले में बाहर गई थी। वहीं पुलिस पूछताछ में आरोपी ने यह भी कबूल किया कि बीती रात उसका अपनी पत्नी से झगड़ा हुआ था। उसने उसकी चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को बाथरूम में रख दिया।

सामाजिक दबाव के कारण वापस मामला लिया था

शिकायत में बेटे ने कहा कि मेरे पिता स्वभाव से शक्की हैं और मेरी मां के काम के लिए बाहर जाने पर हमेशा आपत्ति जताते थे। मेरी मां ने साकेत कोर्ट में मेरे पिता के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दायर किया था, लेकिन सामाजिक दबाव के कारण मेरी मां ने मेरी शादी के समय मामला वापस ले लिया। कल रात भी मेरे पिता का मेरी माँ से झगड़ा हुआ था जब वह काम के सिलसिले में बाहर गयी थी।

इसे भी पढ़े: CBI ने 76 जगहों पर की ताबड़तोड़ छापेमारी, वजह जानकर चौंक जाएंगे

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular