Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Dehradun Expressway : दिल्ली -देहरादून एक्सप्रेस-वे पर इस महीने से दौड़ेंगे...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली -देहरादून एक्सप्रेसवे पर अगले साल वाहन रफ़्तार भरते नजर आ सकते हैं। सामने आई जानकारी के अनुसार, एक्सप्रेस -वे के पहले चरण का काम मार्च 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद दिल्ली -देहरादून की बीच की दूरी 235 किलोमीटर की जगह 215 किलोमीटर रह जाएगी। बता दें, वर्तमान समय में देहरादून से दिल्ली पहुँचने में तक़रीबन 6 घंटे का समय लगत है। वहीँ इसके निर्मणा के बाद महज ढाई घण्टे में इस दूरी को तय कर पाएंगे। वहीँ, पूरा हाइवे के निर्माण कार्य के कम्प्लीट होने में 2025 तक इंतजार करना होगा।

प्रदूषण बढ़ने की वजह से निर्माण कार्य होगा प्रभावित

सामने आई जानकारी के अनुसार, दिल्ली की सीमा में तक़रीबन 15 किलोमीटर और गाजियाबाद और बागपत की सीमा में 16किलोमीटर लम्बे हिस्से का काम तेजी से चल रहा है। दिलहल दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के कारण सर्दियों में एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य में रोक लगा दिया जाएगा। लिहाजा, अब तेजी से कार्य प्रगति पर है।

यूपी के इन जिलों से गुजरेगा एक्सप्रेसवे

बता दें, दिल्ली -देहरादून एक्सप्रेसवे मार्ग दिल्ली , यूपी के बागपत, बड़ौत, शामलीऔर सहारनपुर सहित कई शहरों को जोड़ेगा। अनुगमन लगाया जा रहा है की इस एक्सप्रेसवे के निर्माण से रोजाना 20, 000 से 30, 000 गाड़ियों का आवागमन होगा।

also read ; Delhi में डीएमएस दूध की आपूर्ति आज से बंद, इस वजह से हुआ लाइसेंस तुरंत प्रभाव से सस्पेंड

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular