Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi-Dehradun Expressway: कुछ ही घंटों में तय करोगे दिल्ली से हरिद्वार और...

Delhi-Dehradun Expressway:

Delhi-Dehradun Expressway: दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे बनने के बाद लोगों को राहत मिलने वाली है। इस एक्सप्रेसवे के बाद राजधानी से देहरादून तक का रास्ता ढाई घंटे में, हरिद्वार के लिए आपको साढ़े तीन घंटे लगेंगे और मसूरी के लिए 4 घंटे लगेंगे। आपको बता दे दिल्ली से देहरादून जाते हुए अब आपको 2.5 घंटे का सफर करना होगा। इसी के साथ बता दे देहरादून दिल्ली से मसूरी जाने के लिए भी आपको मात्र 4 घंटे लगेगें।

​2.5 घंटे में पहुंचेंगे देहरादून ​

आपको बता दे ​दिल्ली-देहरादून नेशनल हाइवे नंबर 9 पर मौजूद अक्षरधाम मंदिर से शुरू होगा। ये हाइवे अक्षरधाम मंदिर से गीता कॉलोनी श्मशान घाट तक 6 लाइन सतह पर होगा। अगर आप दिल्ली से यूपी या देहरादून जाना चाहेंगे तो उन्हें शुरुआत से ही हाइवे पर चढ़ना होगा। बता दें, दिल्ली और उसके आसपास के लोगों को उत्तराखंड आने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। इस एक्सप्रेसवे से अब आप 2.5 घंटें में देहरादून पहुंच जाया करेंगे। बता दें, दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे पर वाइल्‍डलाइफ कॉरिडोर भी बनाया जाएगा। इससे दिल्ली और देहरादून की दूरी 235 किमी से कम होकर 210 किमी हो जाएगी। अगर आप 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से जाते हैं, तो दिल्ली से ऋषिकेश आप 3.5 घंटे में पहुंच जाएंगे।

आपको बता दे इस एक्सप्रेसवे से आपके मसूरी जाना भी बेहद आसान हो जाएगा। जिस तरह से दिल्ली से देहरादून के लिए आपको ढाई घंटे लगा करेंगे, उसी तरह से दिल्ली से मसूरी जाने में 4 घंटे लगेंगे। बता दें, पहले मसूरी के लिए पूरा आधा दिन लग जाया करता था, लेकिन अब कम समय लगेगा।

 

ये भी पढ़े: रमजान के आखिरी शुक्रवार को कहते अलविदा जुम्मा, इस दिन मनाई जाएगी ईद

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular