Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsDelhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया आदेश, पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों के खिलाफ...

Delhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया आदेश, पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई न की जाए

India News Delhi (इंडिया न्यूज़) Delhi: केंद्र सरकार द्वारा सीएए अधिसूचना जारी करने के बाद मजनू का टीला स्थित हिंदू शरणार्थी शिविर में पूरे दिन जश्न का माहौल रहा। पूरे दिन विहिप और भाजपा के साथ ही दिल्ली से आए लोगों की भीड़ लगी रही। लोग एक-दूसरे से गले मिलकर बधाई दे रहे थे। हिंदू शरणार्थियों के बीच उत्साहपूर्वक मिठाइयाँ बाँटी गईं। हवन-पूजन के साथ ही जमकर गुलाल उड़ाया गया। भंडारे का आयोजन किया गया। सारे शिविर में ख़ुशी का माहौल था; वहां मौजूद महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। इस मौके पर हिंदू शरणार्थी धर्मवीर, दयाल दास, लक्ष्मण, नेहरू लाल और मंजुराम समेत अन्य ने कहा कि उनमें काफी खुशी का माहौल है, क्योंकि सालों के इंतजार के बाद अब उन्हें भारतीय नागरिकता मिलने का रास्ता खुल गया है। वे लोग जल्द ही इसके लिए आवेदन भरेंगे।

भारत में राम राज्य आ गया है: गोयल

भाजपा के वरिष्ठ नेता और यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने पाकिस्तान से आए हिंदुओं के शिविर में मिठाई बांटी और सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हमारे ऊपर बार-बार भारत छोड़ने की जो तलवार लटक रही थी वह अब पूरी तरह से टल गई है और ऐसा लगता है कि आज भारत में राम राज्य आ गया है। सभी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी। उन्होंने कहा कि एक तरफ सीएए कानून को लेकर भारत में खुशी का माहौल है, वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव, जय राम रमेश और ओवेसी जैसे लोग इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं और धमकी दे रहे हैं कि सीएए लागू नहीं किया जाएगा। और देश के मुसलमानों को भड़का कर देश की शांति भंग करने की साजिश रच रहे हैं।

मजबूत इरादों से मजबूत घर बनेगा

कच्ची संकरी गलियां, उबड़-खाबड़ रास्ते, बेतरतीब बनी झुग्गियां, खुले में फैला कूड़ा और बहता गंदा पानी। ये नजारा है मजनू का टीला के पास स्थित पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थी कॉलोनी का। अब सुविधाओं के अभाव में लंबे समय से रह रहे शरणार्थी बस्ती की तस्वीर बदल जायेगी। लोगों का कहना है कि अब मजबूत इरादों के साथ अपना पक्का घर बनाएंगे। ये शरणार्थी साल 2011 में पाकिस्तान से आते रहे हैं। कैंप प्रमुख दयाल दास ने बताया कि पाकिस्तान से आए 160 से ज्यादा परिवारों के 750 से ज्यादा लोग वहां रहते हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular