Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi: NSG कमांडो के साथ पहुंची दिल्ली पुलिस, IGI, राजीव चौक मेट्रो...

Delhi: NSG कमांडो के साथ पहुंची दिल्ली पुलिस, IGI, राजीव चौक मेट्रो समेत कई जगहों पर मची हलचल

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi: शुक्रवार रात को, दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI एयरपोर्ट), राजीव चौक के मेट्रो स्टेशन और आरके पुरम के दिल्ली पब्लिक स्कूल में अचानक हलचल मच गई। इस पर दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के कमांडो तत्काल पहुंचे और इलाके को घेर लिया। लोगों में उदासी और उत्तेजना का माहौल छाया। कुछ लोग स्कूलों को हाल ही में मिले बम धमाके की धमकी के ईमेल के चलते चिंतित थे, लेकिन सचाई उनके अधिकांश शकों की तरह साबित नहीं हुई।

Delhi: दिल्ली में हुआ मॉक ड्रिल

दिल्ली में करीब 200 स्कूलों को हाल ही में बम हमले की धमकी से जोड़ा गया था। इसे फर्जी साबित होने के बावजूद, पुलिस अब भी सतर्कता बरत रही है। शुक्रवार और शनिवार की रात को, दिल्ली पुलिस ने एनएसजी कमांडो के साथ मिलकर इन स्थानों पर मॉक ड्रिल किया। मॉक ड्रिल के दौरान, एयरपोर्ट की सुरक्षा को जिम्मेदारी दी गई थी। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) को शुक्रवार रात 10 बजे आतंकी हमले की नकली सूचना दी गई थी। सीआईएसएफ ने तत्काल दिल्ली पुलिस को सूचित किया और पुलिस के जवानों के साथ तुरंत कार्रवाई की गई।

आधे घंटा चली करवाई

दिल्ली पुलिस और CISF के बाद, वहां दमकल विभाग और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के कर्मचारी भी आगे आकर संदिग्ध वस्तुओं की खोज में जुट गए। एयरपोर्ट पर कार्रवाई करीब आधा घंटे तक चली, जिससे लोग आश्चर्यचकित और हैरान हो गए। लेकिन बाद में पुलिस ने इसे मॉक ड्रिल घोषित किया, जिससे लोगों को चिंता में नहीं पड़ने दी गई।

Delhi: पुलिस ने मीडिया को बताई ये बात

पुलिस उपायुक्त (IGI) ने मीडिया को संवाद देते हुए कहा कि “कोई भी घबराने की आवश्यकता नहीं है। यह एक सुरक्षा अभ्यास (मॉक ड्रिल) है, जो आतंकी हमलों के खिलाफ अन्य एजेंसियों के साथ समन्वित तरीके से आयोजित किया जा रहा है।” इसी तरह के अभ्यास कार्यक्रमों का आयोजन राजीव चौक मेट्रो स्टेशन, हैदराबाद हाउस, और दिल्ली पब्लिक स्कूल में किया गया। स्कूल में सुरक्षाकर्मियों ने आतंकी हमलों और बम धमाकों के खिलाफ अपनी तैयारियों का अभ्यास किया।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular