Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Dengue Cases: MCD के निशाने पर यह कंस्ट्रक्शन साइट, बढ़ रहे...

Delhi Dengue Cases:

Delhi Dengue Cases: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर डेंगू के अपने पैर पसारने शुरू कर दिया है। दरअसल दिल्ली में लगातार डेंगू के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। आपको बता दे राज्य में पिछले हफ्ते के अंदर-अंदर 100 से ज्यादा लोग डेंगू संक्रमित पाए गए हैं। जिसको मिलाकर अब-तक कुल मरीजों की संख्या 396 हो गई है। वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक 10 सितंबर तक डेंगू के सिर्फ 51 मामले थे। जो बढ़कर 17 सितम्बर तक 101 हो गए है।

इस कंपनी पर दर्ज हुई FIR

आपको बता दे कि डेंगू वाले एडीज मच्छरों की पैदावार तेज हो गई। जिसमें सरकारी एजेंसियां और कुछ निजी कंपनियों ने खूब बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है। जिसके बाद अब एमसीडी ने ऐसी कंपंनियों को नोटिस के साथ चालान भी भेजा है। आपको बता दे पीएनएससी कंस्ट्रक्शन पर भारी मात्रा में लार्वा पाया गया है। जिसके बाद कंपनी के खिलाफ लार्वा को लेकर एफआईआर भी दर्ज की गई है। बता दें कि पहले भी ऐसा कई बार हुआ है जब एमसीडी ने लार्वा मिलने पर किसी के खिलाफ कार्रवाई की हो।

अस्पतालों में भारी भीड़

आपको बता दे मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ अस्पतालों में भीड़ देखने को मिल रही है। हालांकि अभी तक किसी मरीज की मौत की खबर नहीं आई है। वहीं डॉक्टरों ने बताया कि इस बार डेंगू के संक्रमण हल्के लक्षणों वाले हैं। जिसमें अगर रक्तस्राव नहीं होता तो ये ज्यादा घातक भी नहीं है। आपको बता दे दिल्ली में डेंगू के मामले खासकर जुलाई और नवंबर के बीच आते हैं पर कई बार तो दिसंबर में भी मामले देखे गए हैं।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में बन रहे 11 नए अस्पताल, 10 हजार से ज्यादा बढ़ेगी बेडों की संख्या

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular