Thursday, July 4, 2024
HomeCrimeदिल्ली :बैन के बावजूद हो रही पटाखों की खरीद-बिक्री, पुलिस ने 1300...

India News (इंडिया न्यूज़) : राजधानी दिल्ली में पटाखा बेचना और खरीदना दोनों पूरी तरह प्रतिबंधित है। बावजूद इसके चोरी छुपे कुछ लोग पटाखों की खेप लाकर उसका भंडारण कर रहे हैं, ताकि वे दिवाली के समय उन्हें ऊंची कीमत पर बेचकर मोटा मुनाफा कमा सकें। वहीं, आज यानि मंगलवार को दक्षिणी जिला की स्पेशल स्टाफ पुलिस की टीम ने दो अलग-अलग मामलों में कोटला मुबारकपुर थाना इलाके से प्रतिबंधित पटाखों की बड़ी खेप को बरामद करते हुए कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने तीन को पकड़ा

डीसीपी चंदन चौधरी के अनुसार, इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान, कोटला मुबारकपुर के रहने वाले योगेंद्र (62), किशन लाल (60) और मालवीय नगर के आकाश वशिष्ठ (35) के रूप में हुई है। डीसीपी के मुताबिक, इनके पास से कुल 1300 किलो प्रबंधित पटाखों की खेप बरामद की गई है, जिन्हें आरोपियों ने हरियाणा के गुरुग्राम से लाकर दीवाली पर बेचकर मुनाफा कमाने के उद्देश्य से भंडारण किया गया था।

पुलिस को मिली थी सूचना

डीसीपी ने यह भी जानकरी दी कि, दिल्ली में पटाखों पर पूर्णतः प्रतिबंध को ध्यान में रखते हुए जिले की पुलिस लगातार संदिग्धों की निगरानी के साथ ऐसे लोगों के बारे में जानकारियों को विकसित करने में लगी हुई है। इसी क्रम में 15 अक्टूबर की स्पेशल स्टाफ पुलिस की टीम को गुप्त सूत्रों से एक सूचना प्राप्त हुई, जिसमें उन्हें कोटला मुबारकपुर में दो अलग-अलग जगहों पर पटाखों के जमा होने के बारे में पता चला। इस पर एक्शन लेते हुए एसीपी ऑपरेशन की देखरेख में स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर धीरज महलावत के नेतृत्व में एसआई जय किशन, धर्मेंद्र, एएसआई सतीश, जोगिंदर और अन्य की टीम का गठन किया गया था।

also read ; Israel Hamas War: इजरायली सेना के हमले में ढेर हुआ हमास का टॉप कमांडर

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular