Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi: सभी जिलों के डीएम आज की रात गाँवों में गुजारेंगे रात,...

Delhi: सभी जिलों के डीएम आज की रात गाँवों में गुजारेंगे रात, जानें LG सक्सेना ने क्यों दिए आदेश

India News(इंडिया न्यूज़),Delhi News : दिल्ली एलजी वीके सक्सेना ने सभी जिलों की डीएम को आदेश दिए हैं कि वो रविवार को दिन और रात का समय अपने जिले के गांव में गुजारेंगे। इस दौरान वहां के लोगों से बातचीत कर विकास कार्यों की योजना बनाएंगे और अपनी रिपोर्ट राजभवन को भेजेंगे। इस बारे में राजनिवास के अधिकारियों ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में 180 गांवों के प्रतिनिधियों के साथ ‘संवाद एट राजनिवास’ का आयोजन किया गया था। इसके बाद LG वीके सक्सेना ने घोषणा की जिलाधिकारी अपने अपने जिलों में गांवों में एक रात गुजारेंगे।

आज रात की रात गाँवों में बिताएंगे जिलाधिकारी

राजनिवास के अधिकारियों के मुताबिक, हर जिले के डीएम आज यानी 7 जनवरी को सुबह गांवों में पहुंचेंगे और वहीं रात बिताएंगे। गांवों में ठहरने के दौरान अधिकारी आसपास के गांवों के लोगों के साथ बातचीत करेंगे और फिर योजना तैयार करेंगे, जिसे दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) अमल में लाएगा। सामने आई जानकारी के अनुसार, इस पूरी कवायद का लक्ष्य महत्वाकांक्षी ‘दिल्ली ग्रामोदय अभियान’ के तहत अधिकारियों को दिल्ली के गांवों के लोगों के साथ संवाद कर उनके विकास की योजना तैयार करना है। DDA 800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से यह महत्वाकांक्षी अभियान अमल में लाएगा। मालूम हो, एलजी डीडीए के अध्यक्ष भी हैं।

LG सक्सेना ने दिए हैं आदेश

बता दें, दिल्ली पर अधिकार को लेकर AAP और केंद्र सराकर के बीच काफी लंबा विवाद चला था। उसके बाद केंद्र सरकार ने संसद में दिल्ली संशोधन बिल 2023 पास किया। इस बिल के जरिये दिल्ली LG को कई नए अधिकार दिए गए। संविधान संशोधन ​के तहत मिले अधिकारों से लैस एलजी ने कई मामलों में दिल्ली सरकार के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। साथ की विकास से संबंधित कई पहुलाओं पर आगे बढ़कर कदम उठाते भी नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular