Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Doctors Strike: हिंदूराव अस्पताल में आज डॉक्टरों की हड़ताल, OPD सेवाएं...

Delhi Doctors Strike: दिल्ली के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक हिंदूराव अस्पताल में एक बार फिर डॉक्टरों कि लंबित मांगों की लहर चल पड़ी है। सोमवार, 6 फरवरी को रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। जिससे ओपीडी सेवाएं प्रभावित होंगी और मरीजों को परेशानी उठानी पड़ेगी।

इमरजेंसी में देखेंगे मरीज 

इस पर अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन का कहना है कि वे अपनी मांगें पूरी होने तक ओपीडी में काम बंद कर हड़ताल करेंगे। इस दौरान वह वार्ड और इमरजेंसी में मरीज देखेंगे, लेकिन ओपीडी का बहिष्कार करेंगे।

3 महीने से नहीं मिली सैलरी 

दरअसल, अस्पताल के एसोसिएशन ने शुक्रवार, 3 फरवरी को चिकित्सा अधीक्षक को एक पत्र लिखा था। जिसमें उन्होनें अक्तूबर 2022 से सैलरी नहीं मिलने की बात कही। इतना ही नहीं उन्होनें ये भी कहा कि डॉक्टरों के पास दिल्ली में रहने के लिए मकान का किराया देने के लिए भी पैसे नहीं बचे हैं। हालांकि इस मांग के बाद शनिवार, 4 फरवरी को डॉक्टरों को 2 महीने की सैलरी मिल गई लेकिन अभी भी एक महीने की सैलरी मिलना बाकी है।

साफ पानी की किल्लत

इस संबंध में एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर सिद्धार्थ ने बताया कि अस्पताल में साफ पानी पीने की किल्लत है, शौचालय गंदे और खराब हैं। ऐसे में  अस्पताल कर्मचारियों को मरीजों के साथ काम करने में काफी दिक्कत होती हैं। उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टरों को अभी भी पूरा बकाया वेतन नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें: ‘पठान’ पर सीएम योगी ने दी ये प्रतिक्रिया, बोले- ‘मेरे पास फिल्म देखने का वक्त नहीं’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular