होम / Delhi DTC: दिल्ली के सड़कों पर जल्द देखने को मिल सकती है 100 ई-बसें, पंजीकरण प्रक्रिया के खत्म होने पर हरी झंडी दिखाने का फैसला

Delhi DTC: दिल्ली के सड़कों पर जल्द देखने को मिल सकती है 100 ई-बसें, पंजीकरण प्रक्रिया के खत्म होने पर हरी झंडी दिखाने का फैसला

• LAST UPDATED : August 20, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi DTC: दिल्लीवासियों के लिए एक बेहद खुशी की खबर सामने आ रही है। दिल्ली में बसों के वजह से लोगों को आवाजाही में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पर रहा था, लेकिन अब दिल्ली में बहुत जल्द यह भी दिक्कत खत्म हो जाएगी। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के बेड़े में जल्द ही 100 से भी ज्यादा इलेक्ट्रिक बसें शामिल हो रही है। कुछ दिन पहले बसें सड़कों पर उतारनी वाली थीं, लेकिन कुछ समस्या के वजह से  नहीं हो सकी। डीटीसी के अनुसार, सितंबर के अंत तक सड़कों पर आने की संभावना है। बता दे कि इन बसों की पंजीकरण प्रक्रिया जारी है। जिसके पूरा होने के बाद हरी झंडी दिखा दिया जाएगा। 

लोगों को मिलेगी परेशानियों से छुटकारा

 बता दे कि अभी के समय में डीटीसी के पास लगभग 488 इलेक्ट्रिक बसें हैं। अधिकारियों के अनुसार, सब कुछ ठीक रहा तो यह बसें यात्रियों के सफर को सुखद बनाएंगी। उन्होंने बताया कि यह बसें मायापुरी डिपो से चलेंगी। इनमें वह बसें भी शामिल हैं, जिन्हें बीते साल बेड़े में शामिल किया गया था। कुछ बसों को पारिभाषिक स्तर पर दोबारा शुरू किया जा रहा है, जिससे सड़कों पर किसी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं होगी।  इन बसों में सीसीटीवी, इमरजेंसी बटन, पैनिक बटन, जीपीएस सहित बहुत  सुविधाएं शामिल किया जाएगा।  उन्होंने बताया कि कुछ बसें जिनकी उम्र पूरी हो चुकी हैं, उन्हें डिपो से हटाया जाएगा।

डीटीसी को जल्द हरी झंडी दिखाने का फैसला

डीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इनके लिए आधुनिक डिपो भी तैयार किया जा रहा है। डिपो का विद्युतीकरण किया जा रहा है, जहां नई इलेक्ट्रिक बसों के रखरखाव की संपूर्ण व्यवस्था होगी। बता दे कि टीसी के बेड़े में अभी के समय में लगभग 3992 बसें शामिल हैं, जिनमें 3504 बसें सीएनजी चालित हैं। वहीं, 488 इलेक्ट्रिक बसे हैं। इस साल के अंत तक डीटीसी के बेड़े में लगभग 1500 ई-बसें शामिल करना है। वहीं, क्लस्टर 3,300 बसें चलाता है। बहुत जल्द इसके पूरा होने के बाद हरी झंडी दिखा दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े:Delhi NCR Rain: दिल्ली में बदला मौसम का हाल, बारिश होने से गर्मी से मिली राहत, IMD ने जारी किया अलर्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox