Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi DTC Bus ticket: दिल्लीवासियों को बस टिकट लेना हुआ आसान, ये...

Delhi DTC Bus ticket:

Delhi DTC Bus ticket: दिल्लीवासी कहीं भी आने-जाने का लिए मेट्रो और डीटीसी बस का इस्‍तेमाल करना सबसे ज्यादा पसंद करते है। ऐसे में अगर छोटा सा बदलाव लोगों के काम का हो जाए तो लोगों की खुशी कै ठिकाना नहीं रहता है। इसी तरह अब डीटीसी बसों में पर्ची वाले टिकटों का जमाना खत्‍म होने वाला है, और जल्‍द ही परिवहन विभाग नया सिस्‍टम लाने जा रहा है। क्‍योंकि यहां टिकट खरीदते समय छुट्टे की दिक्‍कत बहुत होती है। नए सिस्‍टम में आप मेट्रो कार्ड से ही डीटीसी बस का टिकट खरीद सकेंगे। महिलाओं को भी ये कार्ड स्‍वाइप कराना होगा।

डिजिटल पेमेंट और मेट्रो कार्ड से कर सकेंगे सफर 

आपको बता दे इस सिस्टम को नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड के आधार पर लागू किया जाएगा। इसे DMRC पूरे मेट्रो नेटवर्क में लागू करेगा। अब आप एक ही कार्ड से बस और मेट्रो दोनों में यात्रा कर पाएंगे। बता दे आप बैंक के रूपे डेबिट या क्रेडिट कार्ड से भी डिजिटल पेमेंट कर बस का टिकट खरीद सकेंगे। इसके अलावा अगर यात्री चाहे तो बस कंडक्टर से भी कार्ड को खरीद सकता है। आपको बता दें कि ये टिकट नॉन ट्रांसफरेबल कार्ड होगा और इसके लिए केवाईसी वेरिफिकेशन भी कराना होगा।

महिलाएं भी कराएंगी कार्ड स्वाइप 

महिलाएं बस से फ्री में सफर कर सकती हैं, लेकिन उन्‍हें भी मशीन में कार्ड स्वाइप कराना होगा। बदले में मशीन से एक स्लिप निकलेगी। इसके लिए महिलाओं से कोई किराया नहीं लिया जाएगा. इन स्लिप से रिकॉर्ड मेंटेंन किया जा सकेगा।

 

ये भी पढ़े: जैकलीन पर नोरा ने लगाया मानहानि का केस, 25 को होगी सुनवाई

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular