Monday, July 15, 2024
HomeDelhiDelhi Dwarka Sector-7: दिल्ली के सरकारी स्कूल में एक्सपायरी जूस पीने के...

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi Dwarka Sector-7: दिल्ली के द्वारका सेक्टर-7 में स्थित सरकारी स्कूल ‘सर्वोदय बाल विद्यालय’ के मिड डे मील में जूस पीने से करीब 70 बच्चों की तबियत बिगड़ गई। बच्चों को दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार, जूस एक्सपायरी डेट का था। जूस पीने के बाद बच्चों ने पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत की। देखते ही देखते करीब 70 बच्चों की तबियत काफी खराब हो गई, जिसके बाद सभी को अस्पताल ले जाया गया।

यह इलाका साउथ वेस्ट जिले के सागरपुर थाना इलाके में आता है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। उधर जैसे ही बच्चों के बीमार होने की सूचना उनके पेरेंट्स को मिली, स्कूल के बाहर हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात करना पड़ा। मौके पर तुरंत पुलिस की टीम पहुंच गई। एसएचओ भी पहुंच गए और स्थानीय विधायक भी पहुंचे। जिन बच्चों की तबीयत खराब हो रही थी उन्हें हरी नगर के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के अलावा और दूसरी अस्पतालों में ले जाया गया।हालांकि अच्छी बात यह है कि जिन बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनकी हालत ज्यादा सीरिस नहीं है। बच्चें पेट में दर्द, उल्टी, जी मिचलने की शिकायत कर रहे हैं।

जूस था एक्सपायर

स्कूल के एक बच्चे ने बताया कि जो जूस उन्हें दिया गया था, वह एक्सपायरी था। जब उसने पिया तो अच्छा नहीं लगा तो उसने फेंक दिया। लेकिन जिन बच्चों ने पी लिया वह बीमार हो गए। अभी इस मामले में साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी मनोज सी ने कहा है की छानबीन की जा रही है और जल्द जांच के बाद पूरे मामले की जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

 डीसीपी ने क्या कहा

डीसीपी मनोज सी ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि ‘शाम 6 बजे पीसीआर को कॉल मिली थी। जिसमें बताया गया था कि 70 स्टूडेंट जो क्लास छठी और आठवीं के हैं। मिड डे मील लेने के बाद वह उल्टी करने लगे। बच्चों को दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल और डाबड़ी के दादा देव हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। पुलिस को जांच में पता चला कि मिड डे मील के बाद सभी स्टूडेंट को सोया जूस दिया गया था। उसके बाद बच्चों में पेट दर्द और उल्टी की शिकायत होने लगी। मौके पर क्राइम टीम को बुलाया गया वहां से खाना और जूस का सैंपल लिया गया है। इस मामले में FIR रजिस्टर्ड की जा रही है।

इसे भी पढ़े:MCD Mayor Shelly Oberoi: मेयर शैली ओबरॉय ने नये अभियान को शुरू करते हुए कहा- “अब होगी दिल्ली साफ “, जानें कैसे होगी दिल्ली…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular