Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Earthquake: दिल्ली समेत कई राज्यों में महसूस किए गए भूकंप के...
India News(इंडिया न्यूज)Delhi Earthquake, मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किया। जानकारी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, चडीगढ़, हरियाणा, जम्मू-कशमीर में कल भूकंप के झटके महसूस किया गया। मंगलवार को पाकिस्तान के कुछ इलाकों मे भी भूकंप के झटके महसूस किए गए, उन इलाकों में लाहौर, इस्लामाबाद जैसै कई इलाका शामिल था। उत्तर भारत कई इलाकों में भूंकप के झटके महसूस किए गए। ईएमएससी के मुताबिक भूंकप का मुख्य केंद्र जम्मू-कश्मीर का डोडा जिला बताया जा रहा है। जारकारी के मुताबिक भूकंप के झटके मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में दोपहर को 1 बजकर 33 मिनट पर आई, जिसकी तीव्रता 5.4 का बताया जा रहा है

 

भूकंप के कारण कोई नुकसान नहीं

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि यह भूकंप करीब 10 सेकेंड तक रही। 10 सेकेंड तक धरती काफी जोर से हिलती रही। राहत की बात यह है कि इस भूकंप के चलते किसी भी तरह की नुकसान की खबर नहैं आई है। भूकंप के चलते अस्पताल के दीवारों में दरार देखने को मिली, तो वहीं स्कूल से बच्चों को बाहर निकल कर भागते नजर आए। भूकंप के झटके के कारण लोग घरों, दफ्तरों और स्कूल से भागते नजर आए।

भूकंप का केंद्र

भूकंप के कारण डोडा, किश्तवाड़ और भदरवाह के सभी सरकारी दफ्तरों काम का सिलसिला फिलहाल के लिए रुक गया है। जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के एक नागरिक ने कहा कि भूकंप के चलते लोग घर, दफ्तर, स्कूल और दुकान से भागते नजर आए। नेशनल सेंटर फॉर सेस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का मुख्य केंद्र डोडा था, और भूकंप का केंद्र धरती से 6 किलोमीटर नीचे तक का था।

इन राज्यों में महसूस भी महसूस हुए भूकंप के झटके

भूकंम के झटके दिल्ली-एनसीआर समेत चंडीगढ़, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और अन्य राज्यों के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के निदेशक ने बताया की  भूकंप का मुख्य केंद जम्मू-कश्मीर का डोडा जिला था और इसकी तीव्रता 5.4 तक का रिकॉड किया गया।

इसे भी पढ़े: Delhi Weather Update: गर्मी से जीना हुआ मुश्किल, जानिए IMD ने कहां किया अलर्ट जारी

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular