Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Education System: सीएम केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस, दिल्ली के स्कूलों को...

Delhi Education System: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार, 2 फरवरी को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होनें कहा है कि “दिल्ली में जिस तरह से सरकारी स्कूलों का उद्धार हो रहा है वो अपने आप में चौंकाने वाला है। दिल्ली की स्कूली शिक्षा देश के लिए बेंच मार्क बनता जा रहा है।”

सरकारी स्कूलों का हो रहा उद्धार 

उन्होनें कहा, कि पिछले 75 साल में दिल्ली में पहली बार सरकारी स्कूल इतना शानदार बना है। दिल्ली में जिस तरह से सरकारी स्कूलों का उद्धार हो रहा है वह पूरे देश के लिए बेंच मार्क बनता जा रहा है। एक परसेप्शन यह था कि कोई भी सरकार स्कूलों को बेहतर तरीके से नहीं चला सकती है लेकिन हमारी सरकार ने इसे गलत साबित कर दिया।

इसलिए बनाए जाएंगे स्पेशल स्कूल

सीएम ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने नए कांसेप्ट के तहत स्कूली शिक्षा के लिए काम करना शुरू किया है। स्पेशल टॉपिक पर खास तौर से ध्यान दिया जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि हर बच्चे में कुछ ना कुछ स्पेशल होता है। यही वजह है कि बच्चों की प्रतिभा को उभारने के लिए स्पेशल स्कूल बनाए जा रहे हैं। इन स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को स्पेशल स्किल की ट्रेनिंग दी जाएगी। इन स्कूलों में आठवीं कक्षा के बाद एडमिशन होगा औप 12वीं तक क्लासेज रहेंगी।

बजट में महंगाई से राहत नहीं

बता दें कि सीएम ने बीते दिन बजट 2023 को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी। जिसमें उन्होनें महंगाई से कोई राहत नहीं मिलने पर ज़ोर दिया था। उन्होनें कहा था, “इस बजट में महंगाई से कोई राहत नहीं है। उल्टे इस बजट से महंगाई बढ़ेगी।” इतना ही नहीं उन्होनें इस साल के बजट में पेश किया गया शिक्षा बजट को देश के लिए हानिकारक बताया था।

ये भी पढ़ें: फिल्म ‘राम’ का प्लॉट देख यूजर्स बोले- ये तो ‘पठान 2

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular