Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiDelhi Electricity Bill: दिल्ली में बढ़ती बिजली की कीमत को लेकर मंत्री...

Delhi Electricity Bill: दिल्ली में बढ़ती बिजली की कीमत को लेकर मंत्री आतिशी ने किया खुलासा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Electricity Bill: दिल्ली में बिजली की कीमतों में अचानक वृद्धि की खबरें सामने आई हैं, जिससे जनता में हलचल मच गई है। इस विषय पर दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने स्थिति स्पष्ट की है और सही जानकारी दी है।

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी क्या कहा ?

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, “भाजपा पिछले कई दिनों से भ्रम फैला रही है कि दिल्ली सरकार ने बिजली के दाम, PPAC बढ़ा दिए हैं। BJP की समस्या यह है कि जहां-जहां उनकी सरकारें हैं, वहां सबसे महंगी बिजली मिलती है, वो खुद अपने राज्य की समस्याओं का समाधान नहीं कर पा रहे हैं और दिल्ली सरकार पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। DERC के निर्देश में साफ कहा गया है कि सितंबर तक PPAC चार्ज नहीं बढ़ाए जाएंगे। डिस्कॉम के पास यह प्रावधान है कि अगर गर्मियों में बिजली की पीक डिमांड होती है और खासकर जब उन्हें ज्यादा कीमत पर बिजली खरीदनी पड़ती है, तो उस दौरान वो शॉर्ट टर्म बेसिस पर PPAC में 7.5% तक की बढ़ोतरी कर सकते हैं।

‘यह कोई नया प्रावधान नहीं है’- मंत्री आतिशी

यह कोई नया प्रावधान नहीं है, यह 10 साल से भी ज्यादा समय से है। अक्सर गर्मियों में, क्योंकि हम बिना कनेक्शन काटे बिजली देते हैं, डिस्कॉम 1-2 महीने के लिए अपने PPAC चार्ज में 7% तक की बढ़ोतरी कर देते हैं, लेकिन दिल्ली सरकार या DERC की तरफ से बिजली के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं, इसलिए भाजपा को भ्रम नहीं फैलाना चाहिए।”

बीजेपी ने ये आरोप लगाया 

दरअसल, बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली सरकार पर गरीबों की जेब काटने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि, “यूनिट की दर भले ही कम की हुई हों, लेकिन दूसरे तरीके से पैसे वसूला जा रहा है।” पूर्व मंत्री और दिल्ली बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि, “उनके घर का 25 दिन का बिजली बिल 19,000 रुपये आया है।”

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को लगा बड़ा झटका, 15 जुलाई तक जेल में ही…

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal News: CM अरविंद केजरीवाल को मिली राहत, कोर्ट ने…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular