होम / Delhi Electricity Bill Rate: दिल्ली में बिजली को लेकर विपक्ष ने AAP सरकार को घेरा, लगाया चार्ज बढ़ाने का आरोप

Delhi Electricity Bill Rate: दिल्ली में बिजली को लेकर विपक्ष ने AAP सरकार को घेरा, लगाया चार्ज बढ़ाने का आरोप

• LAST UPDATED : July 12, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Electricity Bill Rate: दिल्ली में बिजली बिल को लेकर राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली में लोगों के बिजली बिल अचानक डेढ़ से दो गुना से भी ज्यादा बढ़ रहे हैं। जबकि दिल्ली सरकार ने बिजली यूनिट की दरें नहीं बढ़ाई हैं। फिर भी लोगों को बिजली के बिल काफी ज्यादा आ रहे हैं। और इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने आम आदमी को घेरा है।

बिजली के बिल ज्यादा आ रहे हैं

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि दिल्ली सरकार और बिजली कंपनियों ने आपस में मिलीभगत करके दिल्ली की जनता को लूटने का पूरा इंतजाम कर लिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि, दिल्ली सरकार बिजली कंपनियों के साथ मिलीभगत करके दिल्ली की जनता को दो तरह से लूट रही है। पेंशन ट्रस्ट के नाम पर सात फीसदी ज्यादा बिजली चार्ज वसूला जा रहा है।

ये भी पढ़े: Delhi Weather: दिल्ली में आज हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया येलो…

कांग्रेस ने आप सरकार को दी चेतावनी

दिल्ली कांग्रेस ने भी बढ़े हुए बिजली बिलों को लेकर आप सरकार की आलोचना की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि आप सरकार पीपीएसी चार्ज और पेंशन ट्रस्ट चार्ज के नाम पर बढ़े हुए बिजली बिल भेजकर लोगों को लूटने की तैयारी कर रही है। जबकि केजरीवाल सरकार आधी बिजली और मुफ्त पानी का दावा करके दिल्ली की सत्ता में आई थी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सीधे तौर पर बिजली की दरें बढ़ाने की बजाय अलग-अलग चार्ज के नाम पर बिजली महंगी कर रही है, जिसका असर दिल्ली की 90 फीसदी जनता पर पड़ेगा।

बिजली के दाम नहीं बढ़े है- आतिशी

आरोपों का जवाब देते हुए दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि भाजपा लोगों में भ्रम फैला रही है। वह दिल्ली सरकार पर बिजली के दाम और पीपीएसी बढ़ाने का झूठा आरोप लगा रही है।

ये भी पढ़े: Delhi Metro Tickets: अब 4 दिन तक वैलिड रहेगा मेट्रो टिकट, यात्रियों को मिलेगी…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox