Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi Electricity Bill Scam: बिजली बिल के नाम पर ठगी करने वाला...

Delhi Electricity Bill Scam:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने फर्जी संदेश भेजकर लोगों के साथ ठगी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी दिनेश चंद (34) द्वारका सेक्टर-28 निवासी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी की पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज हुई थी जिसमें शिकायतकर्ता का आरोप था कि उसे एक व्हाट्सएप संदेश आया है जिसमें कहा गया कि उसकी बिजली काट दी जाएगी क्योंकि पिछले महीने का बिल अपडेट नहीं हुआ था। अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता को “हमारी बिजली ग्राहक सेवा” से भी संपर्क करने के लिए कहा गया था।

पीड़ित को ऐसे फंसाया जाल में

आरोपी ने शिकायतकर्ता को फोन भी किया था जिसमें उसने मोबाइल पर एपीके फाइल डाउनलोड करने के लिए कहा। एपीके फाइल इंस्टॉल करने के बाद शिकायतकर्ता के बैंक खाते से दो राशि 49,805 रुपये और 49,645 रुपये निकाल ली गई। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने बताया कि जांच करने पर आरोपी की लोकेशन द्वारका में ट्रेस हुई। इसके बाद वहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को उनके पास से तीन मोबाइल फोन, 20 डेबिट/क्रेडिट कार्ड, चार चेक बुक आदि मिले।

पहले भी पकड़े गई थी ऐसी गैंग

इससे पहले भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की आइएफएसओ यूनिट ने साइबर जालसाजों एक गैंग को पकड़ा था। इस गैंग पर लोगों को अपने बीएसईएस (BSES) के पेंडिंग बिजली के बिल जल्द भुगतान करने का मैसेज भेजकर उनके साथ ठगी करने का आरोप था। सिम कार्ड उपलब्ध कराने वाले सर्विस प्रोवाइडर, बैंक अकाउंट होल्डर और टेलीकॉलर को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें: अमानातुल्लाह खान की गिरफ्तारी पर बोले मनीष सिसोदिया, बीजेपी पर लगाए ये आरोप

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular