Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Electricity Subsidy: उपराज्यपाल के फैसले से मिलेगी लाखों लोगों को राहत,...

Delhi Electricity Subsidy:

Delhi Electricity Subsidy: दिल्ली में बिजली सब्सिडी की मियाद को बढ़ाने के लिए उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने मंजूरी दे दी है। आपको बता दे यह कदम उपराज्यपाल कार्यालय और आप सरकार के बीच बढ़ती तकरार के दौरान लिया गया है। जानकारी के लिए बता दे आतिशी ने अपने एक बयान में कहा था कि बिजली सब्सिडी योजना शुक्रवार से समाप्त हो जाएगी क्योंकि सब्सिडी बढ़ाने की फाइल एलजी ने रोक ली है।

आपको बता दे इसी बीच उपराज्यपाल कार्यालय का तरफ से कहा गया कि बिजली सब्सिडी की फाइल 11 अप्रैल की रात सरकार से प्राप्त हुई थी और इसे शुक्रवार सुबह वापस भेज दिया गया। जानकारी के लिए बता दे एलजी कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, “फाइल पर कल हस्ताक्षर किए गए थे और आज आतिशी द्वारा प्रेस वार्ता से पहले उसे मुख्यमंत्री को भेजा गया था। वे अपनी गलती छिपाने की कोशिश कर रहे हैं, स्पष्ट रूप से बहुत ही शर्मनाक और गलत स्थित में हैं।”

एलजी ने किए हस्ताक्षर 

आपको बता दे दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने स्वीकार किया कि बिजली सब्सिडी वाली फाइल पर एलजी ने हस्ताक्षर किए थे। उन्होंने कहा, “उपराज्यपाल ने सब्सिडी की फाइल रोक रखी थी और इस मामले में बिजली मंत्री ने संवाददाता सम्मेलन किया था।” आतिशी ने पूर्व में मीडिया ब्रीफिंग में कहा था कि शुक्रवार से शहर के करीब 46 लाख लोगों को मिलने वाली बिजली सब्सिडी खत्म हो जाएगी क्योंकि उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने अभी तक उपभोक्ताओं को सब्सिडी देने की फाइल को मंजूरी नहीं दी है।

 

ये भी पढ़े: आखिरी सांस तक बिना डरे लड़ेंगे, जीतेंगे: आप नेता आतिशी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular