होम / Delhi Electricity Subsidy: दिल्ली में बिजली सब्सिडी पर अप्लाई करने की तारीख बड़ी आगे

Delhi Electricity Subsidy: दिल्ली में बिजली सब्सिडी पर अप्लाई करने की तारीख बड़ी आगे

• LAST UPDATED : November 3, 2022
Delhi Electricity Subsidy: 

Delhi Electricity Subsidy: दिल्ली सरकार के एक फैसले ने दिल्लीवासियों के कंधों पर से थोड़ा बोझ हल्का कर दिया है। दरअसल, सरकार ने बिजली पर सब्सिडी पाने के लिए अप्लाई करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। दिल्लीवासी अब 15 नवंबर तक बिजली सब्सिडी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इससे पहले ऑनलाइन और ऑफलाइन अप्लाई करने की तारीख 31अक्टूबर थी।

इस दिन हुई थी शुरुआत

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सितंबर माह की 14 तारीख को बिजली पर सब्सिडी पाने के लिए आवेदन प्रक्रिया को शुरू किया था। वहीं इसका फॉर्म भरने के लिए सीएम ने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया था। सीएम ने कहा था कि जो ग्राहक 31 अक्टूबर के बाद अक्टूबर महीने की सब्सिडी के लिए आवेदन नहीं कर सका है, वह अगले माह के बिलिंग चक्र में इसके लिए आवेदन करा सकते हैं।

कितने लोगो को मिलती सब्सिडी?  

आपको बता दें कि करीब-करीब 47 लाख दिल्लीवासी बिजली सब्सिडी का लाभ उठाते हैं। वहीं अलग-अलग उपभोक्ताओं के खपत पैटर्न के आधार पर यह संख्या हर महीने बदलती रहती है। मौजूदा समय में 200 यूनिट से कम मासिक खपत वाले उपभोक्ताओं को कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है वहीं 400 यूनिट प्रति माह की खपत वाले उपभोक्ताओं को 50 फीसदी सब्सिडी मिलती है।

ये भी पढ़ें: आप ने जारी की 10 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, चुनाव के लिए उतरें इतने उम्मीदवार  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox