होम / Delhi Excise Policy: ED की बड़ी कार्रवाई, फार्मा कंपनी के MD समेत दो को किया गिरफ्तार

Delhi Excise Policy: ED की बड़ी कार्रवाई, फार्मा कंपनी के MD समेत दो को किया गिरफ्तार

• LAST UPDATED : November 10, 2022

Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब घोटाले मामले में ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है। जांच एजेंसी ने अरबिंदो फार्मा के प्रबंध निदेशक (MD) शरथ रेड्डी को अपनी गिरफ्त में लिया है। इसके अलावा पेरनोड रिकार्ड के अधिकारी विनय बाबू को भी ईडी ने गिरफ्तार किया है।

अब तक 4 आरोपी गिरफ्तार

आपको बता दें कि सीबीआई ने इस मामले में अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें आप (AAP) कार्यकर्ता और ऑनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर, हैदराबाद के कारोबारी अभिषेक बोइनपल्ली, अरबिंदो फार्मा के प्रबंध निदेशक (MD) शरथ रेड्डी और पेरनोड रिकार्ड के अधिकारी विनय बाबू शामिल हैं।

27 सितबंर को विजय नायर की हुई थी गिरफ्तारी

दिल्ली शराब घोटाले मामले में पिछले 27 सितंबर को सीबीआई ने एंटरटेनमेंट और इवेंट मीडिया कंपनी के पूर्व सीईओ विजय नायर को गिरफ्तार किया था। इनके ठिकानों पर ईडी ने भी जांच की थी। इस कथित घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता नायर को बताया जा रहा है।

सत्येन्द्र जैन से की थी पूछताछ

वहीं, बीते 16 सितंबर को ईडी ने 40 ठिकानों पर छापा मारा था। इसमें केवल हैदराबाद में 25 ठिकानों पर रेड हुई थी। इसके साथ ही शराब नीति घोटाले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन से भी ईडी ने पूछताछ की थी।

पहले भी 35 जगहों पर छापेमारी 

इससे पहले पिछले 6 सितंबर को ईडी ने दिल्ली के साथ ही कई राज्यों में 35 ठिकानों पर रेड की थी। ईडी ने दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, लखनऊ, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु और पंजाब के शहरों में भी छापेमारी की थी। शराब कारोबारी जांच एजेंसी के निशाने पर थे। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर भी ईडी की रेड पड़ी थी।

ये भी पढ़ें: भाभी को बदनाम करने के लिए इंस्टाग्राम पर बनाई फर्जी प्रोफाइल, अश्लील फोटो पोस्ट कर डाला नंबर

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox