Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Excise Policy: सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, हैदराबाद से अभिषेक बोइनपल्ली गिरफ्तार

Delhi Excise Policy:

नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी घोटाले मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बड़ा एक्शन लिया है। सीबीआई ने इस मामले में एक शख्स को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से  गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में नहीं किया सहयोग

सीबीआई (CBI) ने अभिषेक बोइनपल्ली को अपनी गिरफ्त में लिया है। सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक अभिषेक को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि अभिषेक बोइनपल्ली, कथित तौर पर दक्षिणी भारत के कुछ शराब कारोबारियों के लिए काम किया करता था। इसी मामले में रविवार के दिन उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया था। अधिकारियों के मुताबिक सीबीआई को ऐसा लग कि वह कुछ महत्वपूर्ण सवालों स बचने कि कोशिश कर रहा था। इसके बाद अभिषेक को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया।

सिसोदिया समेत 8 आरोपियों के खिलाफ नोटिस जारी

बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता विजय नायर को सीबीआई (CBI) ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी बताया गया है। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के साथ-साथ आठ आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी है। एफआईआर में कुल नौ लोगों के नाम शामिल हैं। इनमें से केवल पेरनोड रिकार्ड के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज राय के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी नहीं हुआ है।

आरोपियों में ये नाम हैं शामिल

बता दें कि आरोपियों के नाम में ऑनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर, ब्रिंडको स्प्रिट्स के मालिक अमनदीप ढल, इंडोस्प्रिट के मालिक समीर महेंद्रु, बडी रिटेल के निदेशक अमित अरोड़ा, राधा इंडस्ट्रीज के दिनेश अरोड़ा, प्रोपराइटरशिप फर्म महादेव लिकर्स के सन्नी मारवाज शामिल हैं। इसमें अर्जुन रामचंद्र पिल्लई और अर्जुन पांडे भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: बारिश ने दिल्ली का प्रदूषण धोया, साल का दूसरा सबसे साफ दिन हुआ दर्ज

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular