Friday, July 5, 2024
HomeDelhiBJP ने एक बार फिर आबकारी नीति पर AAP को घेरा, शहजाद...

Delhi Excise Policy: दिल्ली सरकार पर भाजपा ने अब आबकारी नीति को लेकर एक बार फिर निशाना साधा है। रविवार को बेजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक आरटीआई आवेदन का हवाला देते हुए कहा है कि दिल्ली सरकार की नई शराब नीति से सरकारी खजाने को 2500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। इतने ही नहीं उन्हेंने ट्वीटर के माध्यम से नई आबकारी नीति को ‘आप का पाप’ तक कह दिया।

शहजाद पूनावाला ने लगाए ये आरोप

शहजाद पूनावाला ट्वीटर पर एक वीडियो साझा कि है जिसमें उन्होंने आप सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नई शराब नीति एक खराब नीति थी, वो आबकारी नहीं पापकारी नीति थी। इसका प्रमाण आरटीआई के माध्यम से सामने आ गया है कि किस प्रकार नई शराब नीति को लागू करने से दिल्ली सरकार और दिल्ली के राजस्व को 2 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ। उन्होंने आगे कहा कि आप नेताओं के द्वारा शराब माफियाओं से खाए गए कमीशन का प्रमाण भी स्टिंग ऑपरेशन से सामने आया है।

8 करोड़ रुपये प्रतिदिन दिन की हुई हानि- पूनावाला

यही वजह है कि जो इस मामले में लिप्त पाए गए हैं उन्हें कोर्ट से राहत नहीं मिल रही। उनका कहना है कि नई नीति में दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 21 से 31 अगस्त 22 तक 5036 करोड़ कमाए, यानी 17.5 करोड़ रुपये प्रतिदिन, जबकि पुरानी आबकारी नीति से सितंबर 2022 में 768 करोड़ कमाए यानी 25.6 करोड़ रुपये प्रति। ऐसे में राजस्व को प्रतिदिन 8 करोड़ रुपये प्रतिदिन की हानि हुई है।

ये भी पढ़ें: छठ महापर्व का तीसरा दिन आज, जानें सूर्य को अर्घ्य देने का समय और विधि

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular