Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Excise Policy: बीजेपी का आप के खिलाफ जोरदार विराध प्रदर्शन, ईडी...

नई दिल्ली ( Delhi Excise Policy: The BJP protested and demanded Kejriwal’s resignation) : कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा दायर दूसरी चार्जशीट को स्वीकार कर लिया है।

दिल्ली में एक बार फिर से दिल्ली सरकार के शराब आबकारी नीति के खिलाफ बीजेपी विरोध प्रदर्शन कर रही है। बीजेपी ने आज दिल्ली में आप के कार्यालय के बाहर एक बड़ा विरोध प्रदर्शन किया जिसमें मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस्तीफे की भी मांग की। बीजेपी कार्यकर्ता इस विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस से भी भीड़ गए और बैरिकेड्स को तोड़ने की कोशिश भी की। इसके अलावा कुछ लोग तख्तियों और नारों के माध्यम से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

अचानक से क्यों शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन ?

दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में एक दूसरी चार्जशीट दायर की है जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर शराब नीति में भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया है। इसी को लेकर बीजेपी ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के इस चार्जशीट से यह साबित होता है कि केजरीवाल इस भ्रष्टाचार में शामिल थे। कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा दायर दूसरी चार्जशीट को स्वीकार कर लिया है जिसमें कथित तौर पर अनियमितताओं के सिलसिले में पांच व्यक्तियों और सात कंपनियों के खिलाफ आरोप है।

आप के संचार प्रभारी विजय नायर ने लिए थे 100 करोड़ रुपए- ईडी

उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा सीबीआई जांच के आदेश के बाद पिछले साल आप सरकार द्वारा नीति को वापस ले लिया गया था। प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया कि पॉलिसी से अर्जित कथित 100 करोड़ रुपए “किकबैक” का एक हिस्सा पिछले साल के गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आप के अभियान में इस्तेमाल किया गया था। एजेंसी ने यह भी दावा किया है कि कथित घोटाले के एक आरोपी – आम आदमी पार्टी के संचार प्रभारी विजय नायर – ने केजरीवाल और एक शराब कंपनी के बॉस के बीच अपने फोन से फेसटाइम वीडियो कॉल की व्यवस्था की थी, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि आप नेताओं की ओर से विजय नायर को दिल्ली शराब नीति में लाइसेंस के लिए अग्रिम के रूप में 100 करोड़ रुपए मिले थे।

ये भी पढ़ें :- Thal Sena Bhawan: थल सेना भवन के निर्माण में काटे जाने वाले पेड़ के बदले 10 गुना ज्यादा पेड़ लगाने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने दी मंजूरी

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular