Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi Excise Policy Case: दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में आई बड़ी खबर,...

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में आई बड़ी खबर, ED ने कसा सिकंजा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Excise Policy Case: ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में अधिवक्ता विनोद चौहान नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस मामले में ईडी द्वारा की गई यह 18वीं गिरफ्तारी है। विनोद चौहान पर गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के प्रचार अभियान में साउथ ग्रुप द्वारा दी गई रिश्वत की रकम ट्रांसफर करने का आरोप है। ईडी ने कविता की गिरफ्तारी के संबंध में अदालत के समक्ष पेश किए गए आधिकारिक दस्तावेज में चौहान की कथित भूमिका का उल्लेख किया था।

क्या है मामला 

एजेंसी ने दावा किया कि के कविता के स्टाफ के एक सदस्य ने खुलासा किया कि अभिषेक बोइनपल्ली के निर्देश पर उसने आरोपी दिनेश अरोड़ा के कार्यालय से नकदी से भरे दो भारी बैग एकत्र किए और विनोद चौहान को दे दिए। बाद में उसने नई दिल्ली के नारायणा के टोडापुर के पास एक पते से नकदी से भरे दो ऐसे बैग एकत्र किए और फिर से विनोद चौहान को सौंप दिए।

ये भी पढ़े: Tihar Jail News: तिहाड़ की जेल नंबर 3 में कैदी की हत्या, मचा हड़कंप

सीबीआई द्वारा जांच की सिफारिश

ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में अधिवक्ता विनोद चौहान नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस मामले में ईडी द्वारा की गई यह 18वीं गिरफ्तारी है। यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से है। बाद में इस नीति को निरस्त कर दिया गया था। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की सिफारिश की थी। बाद में ईडी ने एंटी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।

किया था 45 करोड़ रुपये का इस्तेमाल!

चौहान ने नई दिल्ली के पास एक पते से नकदी से भरे दो ऐसे बैग एकत्र किए और इसे फिर से विनोद चौहान को सौंप दिया। चौहान ने हवाला के माध्यम से गोवा में AAP चुनाव अभियान के लिए स्थानांतरित कर दिया। ईडी ने अदालत को बताया है कि केजरीवाल शराब घोटाले के सरगना हैं और इस तथ्य से अवगत थे कि अपराध की आय से 45 करोड़ रुपये का इस्तेमाल 2022 में आप के गोवा अभियान के लिए किया गया था।

ये भी पढ़े: Delhi School Bomb Blast: स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मामले में हुआ…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular