Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsDelhi Excise Policy Case: आज भी ED के सामने पेश नहीं हुए...

ED : आज भी ED के सामने पेश नहीं हुए केजरीवाल, ED के समन को बताया गैर कानूनी

India news (इंडिया न्यूज), Delhi Excise Policy Case  : आज भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ED के सामने पेश नहीं हुए । केजरीवाल ने ED के समन को ग़ैर क़ानूनी बताया । बता दे इससे पहले भी ED ने मुख्यमंत्री को चार बार समन भेजा था । उन्होंने कहा कि क़ानूनी रूप से सही समन की तामील करेंगे ।

पीएम मोदी पर साधा निशाना 

वहीं आम आदमी पार्टी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम का मक़सद केजरीवाल को गिरफ़्तार करना है । आगे कहा कि मोदी जी केजरीवाल को गिरफ़्तार करके दिल्ली की सरकार गिराना चाहते हैं । हम ये क़तई नहीं होने देंगे ।

पहले भी भेजा था समन 

इससे पहले चौथ समन पर भी सीएम केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे तब उन्होंने कहा था, ”ईडी ने मुझे चौथा नोटिस भेजा है ।

ईडी ने नोटिस में कहा है कि आप 18 या 19 जनवरी की किसी भी तारीख को आएं । ईडी द्वारा भेजे गए चारों नोटिस कानून की नजर में अवैध और अमान्य हैं । ऐसे गैर-विशिष्ट सामान्य नोटिस ईडी द्वारा पहले भेजे गए थे, अदालत ने उन्हें रद्द कर दिया और उन्हें अवैध और अमान्य घोषित कर दिया।

नोटिस अवैध क्यों है – केजरीवाल 

सीएम ने कहा था कि ये नोटिस अवैध क्यों है । इस संबंध में मैंने कई बार ईडी को पत्र लिखा है, लेकिन ईडी कोई जवाब नहीं दे रहा है । ये नोटिस राजनीतिक साजिश के तहत भेजे जा रहे हैं । तथाकथित उत्पाद शुल्क मामले की जांच पिछले दो साल से चल रही है । इन दो सालों में उन्हें कुछ नहीं मिला । कई अदालतें भी उनसे कई बार सवाल पूछ चुकी हैं कि कितना पैसा बरामद हुआ, क्या कहीं सोना, जमीन के दस्तावेज मिले या कहीं पैसा बरामद हुआ । लेकिन, उन्हें कहीं कुछ नहीं मिला । लोगों को पीटा जा रहा है और गलत बयान लिये जा रहे हैं ।

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular