Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Excise Policy Case: मनीष सिसोदिया के लॉकर की होगी जांच, CBI...

Delhi Excise Policy Case:

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के वसुंधरा के पंजाब नेशनल बैंक में लॉकर की जांच करने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) की टीम पहुंच गई है। सीबीआई की टीम पहुंचने से पहले मनीष सिसोदिया अपनी पत्नी के साथ अपने लॉकर की चाबी लेकर वसुंधरा चार स्थित मेवाड़ कॉलेज के अंदर पीएनबी की शाखा में पहुंच चुके थे।

जांच का कारण-

सीबीआई ये जांच दिल्ली में शराब नीति में गड़बड़ी के मामले में कर रही है। सीबीआई (CBI) ने इससे पहले अगस्त में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की थी।

उपराज्यपाल ने की थी CBI जांच की सिफारिश

बता दें कि बीते दिनों दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने शराब नीति में गड़बड़ी के मामले के संबंध में सीबीआई जांच करने की सिफारिश की थी। इस सीबीआई जांच की सिफारिश एलजी सक्सेना ने मुख्य सचिव की रिपोर्ट के बाद की थी। मुख्य सचिव की रिपोर्ट में सिसोदिया की भूमिका पर कई सवाल उठे थे। ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली में एक्साइज विभाग मनीष सिसोदिया के पास है।

सिसोदिया ने पहले ही दि थी जानकारी

इससे पहले, सोमवार को दिल्ली के मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए बताया कि मंगलवार को सीबीआई उनके बैंक लॉकर को देखने आने वाली है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, सीबीआई हमारा बैंक लॉकर देखने के लिए आ रही है। 19 अगस्त को मेरे घर पर 14 घंटे हुई रेड में कुछ नहीं मिला था। बैंक लॉकर में भी कुछ नहीं मिलेगा। सीबीआई का स्वागत है, इस जांच में मेरा और मेरे परिवार का पूरा सहयोग रहेगा।

भ्रष्टाचार के ट्विन टावर हैं सिसोदिया- BJP

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर कड़ा प्रहार बोला। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि मनीष सिसोदिया भ्रष्टाचार के ट्विन टावर हैं। उन्होंने कहा कि जनता को करप्शन का टेस्ट चाहिए, बहुमत का नहीं। 38 दिन बीत गए हैं 15 सवालों का जवाब नहीं मिला है। शहजाद पूनेवाला ने कहा कि दिल्ली को पाठशाला कि जरूरत है, मधुशाला की नहीं।

ये भी पढ़ें: तेजी से घटे कोरोना के मामले, सक्रिय केस घटकर हुए इतने

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular