Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Excise Policy Case: संजय सिंह ने एक बार फिर जमानत के...

Delhi Excise Policy Case: संजय सिंह ने एक बार फिर जमानत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, सोमवार को होगी सुनवाई

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Excise Policy Case: ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब संजय सिंह ने जमानत के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. जमानत याचिका सोमवार को न्यायमूर्ति स्वर्ण कांत शर्मा के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। पिछले साल 4 अक्टूबर को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए राज्यसभा सदस्य ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी जमानत याचिका खारिज करने के ट्रायल कोर्ट के 22 दिसंबर के आदेश को चुनौती दी है।
अब तक कोर्ट से जमानत नहीं मिली (Delhi Excise Policy Case)
दरअसल, यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति तैयार करने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार से जुड़ा है। हालांकि, बाद में दिल्ली सरकार ने नई एक्साइज पॉलिसी वापस ले ली। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की सिफारिश के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित भ्रष्टाचार को लेकर एफआईआर दर्ज की थी। उसके बाद दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सामने आने के बाद ईडी ने मामले की जांच की थी। जांच के बाद ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया। संजय सिंह तीन महीने से ज्यादा समय से तिहाड़ जेल में हैं। अभी तक उन्हें कोर्ट से जमानत नहीं मिली है।

संजय सिंह ने बीजेपी पर साजिश का लगाया आरोप

इस मामले में आप सांसद संजय सिंह का कहना है कि सीबीआई और ईडी केंद्र सरकार और बीजेपी के इशारे पर काम कर रही है। वह लगातार दिल्ली शराब घोटाले को बीजेपी की साजिश बता रहे हैं। उनका आरोप है कि मोदी सरकार और बीजेपी नेता सीएम अरविंद केजरीवाल अपने बेहतर काम से जनता के बीच अपनी लोकप्रियता को लेकर चिंतित हैं। डर के मारे बीजेपी के लोग आम आदमी पार्टी और दिल्ली के सीएम को बदनाम करना चाहते हैं। ताकि जनता की नजरों में पार्टी की छवि खराब हो सके।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular