Monday, July 1, 2024
HomeDelhiDelhi Excise Policy: आबकारी विवाद में पूर्व एलजी ने कसा तंज, सिसोदिया...

Delhi Excise Policy:

नई दिल्ली। दिल्ली में नई आबकारी नीति पर चल रहे विवाद में दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया द्वारा लगाए गए आरोपों पर तंज कसा है। बैजल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप नेताओं के द्वारा पुरानी आबकारी नीति में बदलाव करने वाले बयानों को भ्रामक और आधारहीन बताया है।

बैजल ने मानगा जवाब

इस मामले में मौजूदा उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल को सलाह दी कि वह कैबिनेट सहयोगियों और पार्टी नेताओं को इन भ्रामक बयानों से दूर रखें। दूसरी तरफ, इस मामले में पूर्व उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार से इसका जवाब मानगा है कि आखिरकार दुकानें खोलने से महज 48 घंटे पहले किन वजहों के कारण आबकारी नीति में बदलाव किया गया है।

सांविधानिक दायित्वों को निभाया : बैजल

दिल्ली के पूर्व एलजी अनिल बैजल ने बयान जारी कर कहा है कि मनीष सिसोदिया की तरफ से लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित हैं। उन्होंने आगे कहा कि नई नीति लागू किए जाने से पहले कई बार सरकार को कानूनी लिहाज से फाइल में कमियों को दूर करने के लिए भी निर्देश दिए थे। नॉन कनफर्मिंग एरिया में शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी नहीं दिए जाने के मामले में सांविधानिक दायित्वों को निभाया है।

कमेटी गठित करने का निर्णय लिया गया

आपको बता दें कि वर्तमान समय में कानूनी तौर पर दिल्ली के नॉन कंफर्मिंग एरिया में शराब की दुकानें खोलने की इजाजत नहीं है। इस मामले से जुड़ी शिकायतें को देखते हुए दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी की (डीडीए) के उपाध्यक्ष की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित करने का निर्णय लिया।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular