Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi Excise Policy Update: सीबीआई ने शराब आबकारी मामले में हैदराबाद से चार्टर्ड...

नई दिल्ली (Delhi Excise Policy Update: CBI identifies him as former auditor of BRS MLC, K. Kavitha) : सीबीाई ने गोरंटला से पिछले साल अगस्त से अक्टूबर के बीच नई दिल्ली और हैदराबाद में एजेंसी के कार्यालयों में 15 बार पूछताछ किया था।

दिल्ली शराब आबकारी नीती में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के अधिकारियों ने आज हैदराबाद के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचिबाबू गोरंटला, को गिरफ्तार किया है। यह व्यक्ति बीआरएस एमएलसी, के. कविता का पूर्व ऑडिटर बताया जाता है। शराब आबकारी मामले में पूछताछ के लिए सीए को दिल्ली बुलाया गया था। सीबीाई ने पिछले साल अगस्त से अक्टूबर के बीच नई दिल्ली और हैदराबाद में एजेंसी के कार्यालयों में 15 बार पूछताछ की गई थी।

स्पेशल कोर्ट ने 11 फरवरी तक हिरासत में भेजा

इसी महीने 1 से 4 फरवरी तक गोरंटला से सीबीआई ने उपलब्ध सबूतों के आधार पर पूछताछ की थी। अधिकारियों ने कहा कि उसने कथित अपराध के पीछे की साजिश से संबंधित भौतिक तथ्यों को छुपाया, जिसमें उसके मोबाइल फोन से प्राप्त व्हाट्सएप चैट, लोक सेवकों सहित अन्य आरोपियों की भूमिका के साथ-साथ अवैध रूप से हवाला चैनलों के जरिए भेजे गए पैसें शामिल है। सीबीआई ने गोरंटला को दिल्ली कि एक विशेष अदालत में पेश किया जिसके बाद कोर्ट ने बुचिबाबू गोरंटला को 11 फरवरी तक संघीय एजेंसी की हिरासत में भेज दिया है।

बुचिबाबू गोरंटला जांच में नहीं कर रहा सहयोग- सीबीआई

सीबीआई ने बताया कि आरोपी बुचिबाबू गोरंटला को कल यानी मंगलवार रात करीब 8 बजे गिरफ्तार किया गया था। अधिकारीयों ने बताया कि गोरंटला जांच में सहयोग नहीं कर रहा है और सबूतों के साथ सामना करने पर टालमटोल कर रहा है।  एजेंसी के अनुसार, आरोपी के मोबाइल फोन से व्हाट्सएप चैट की जांच से पता चलता है कि “दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन के बारे में कुछ आपत्तिजनक तथ्य” हैं। अधिकारियों ने कहा कि उसने दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद में विभिन्न आरोपियों के साथ बैठकें भी कीं, जहां “साजिश रची जा रही थी”।

ये भी पढ़ें:- Delhi NCR News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गुरुवार को करेंगी गुरुग्राम का दौरा, दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर यातायात प्रतिबंध

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular