होम / Delhi Expressway: दिल्ली में एक्सप्रेस-वे पर मौत की मॉर्निंग वॉक! जानें 9 दिन में कितने लोगों की हुई मौत

Delhi Expressway: दिल्ली में एक्सप्रेस-वे पर मौत की मॉर्निंग वॉक! जानें 9 दिन में कितने लोगों की हुई मौत

• LAST UPDATED : October 11, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Expressway: नजफगढ़ से द्वारका सेक्टर-25 के बीच निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे पर लोग ताइक्वांडो प्रैक्टिस, मॉर्निंग वॉक, साइकिलिंग, योगा आदि के लिए जा रहे हैं। इसी के चलते यहां नौ दिनों के अंदर सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हो चुकी है।

सड़क दुर्घटनाएं का खतरा ज्यादा

फिलहाल एनएचएआई की ओर से इसे वाहनों की आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है, लेकिन एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने-उतरने के लिए बनाई गई सड़कों से वाहन आवाजाही कर रहे हैं। कई वाहन गलत दिशा में भी चल रहे हैं। इसके चलते हाईवे पर आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। एक्सप्रेसवे का यह हिस्सा नजफगढ़ और छावला थाना क्षेत्र में पड़ता है। इन घटनाओं के बाद कई बार पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर सड़कें बंद कर दी हैं, लेकिन स्थानीय लोग इन्हें हटाकर हाईवे पर चढ़ जा रहे हैं।

स्थानीय गांव के लोग सड़क का उपयोग पार्क के रूप में कर रहे हैं। हाईवे के पास रहने वाले ग्रामीण इसे पार्क के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। श्याम विहार, गोयला गांव, दीनपुर गांव, नजफगढ़, छावला, ताजपुर खुर्द आदि इलाकों में रहने वाले लोग सुबह-शाम हाईवे पर सैर के लिए निकल रहे हैं। यहां के निवासी हाईवे पर योग, ताइक्वांडो, साइकिलिंग आदि का अभ्यास कर रहे हैं।

सुरक्षा के इंतजाम करने की अपील

इन हादसों को लेकर थाने और ट्रैफिक पुलिस की ओर से भी शिकायत दर्ज करायी गई है। इसमें कहा गया है कि दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक्सप्रेसवे पर प्रवेश और निकास बिंदुओं को बंद करना बहुत जरूरी है। अधिकारियों का कहना है कि लोगों को खुद इस बात पर ध्यान देना होगा कि एक्सप्रेसवे पैदल चलने के लिए नहीं हैं। ट्रैफिक और स्थानीय पुलिस ने कहा, ‘हमने एनएचएआई को पत्र लिखकर एक्सप्रेसवे की ओर जाने वाली सड़कों को बंद करने की मांग की है। नजफगढ़ (बक्करवाला रोड) और द्वारका सेक्टर-25 के बीच एक हाईवे बनाया गया है। इस पर यातायात व्यवस्था अभी तक नहीं की जा सकी है।

हाल की दुर्घटनाएँ

1 अक्टूबर 2023- ताइक्वांडो की प्रैक्टिस कर रहे पांच बच्चों को डंपर ने टक्कर मार दी, 15 साल की लड़की की मौत, चार घायल।
26 सितंबर 2023- एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत।
25 सितंबर 2023- नजफगढ़ में साईं मंदिर के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 40 वर्षीय युवक की मौत हो गई।
22 सितंबर 2023- ट्रक की मरम्मत कर रहे दो लोगों को पीछे से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी, एक की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया।

इसे भी पढ़े:Delhi Road Accident: दिल्ली में फिर हुआ कंझावला जैसा हादसा, इस बार कैब ड्राईवर बना शिकार  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox