Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeDelhi : फेक इंटरनेशनल Cheating कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 26 अरेस्ट

Delhi : फेक इंटरनेशनल Cheating कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 26 अरेस्ट

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi : दिल्ली पुलिस की टीम ने विदेशी नागरिकों के साथ ठगी करने वाले 2 फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया है। मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्त में आए आरोपी विदेशी नागरिकों के साथ ठगी करते थे। इस मामले में पुलिस ने गिरोह में शामिल 26 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इनके पास से ठगी में उपयोग होने वाले भारी मात्रा में कंप्यूटर और डेक्सटॉप बरामद किया गया है। डीसीपी हेमंत कुमार तिवारी ने इस बात की पुष्टि की है।

26 लोगों की हुई गिरफ्तारी

DCP ने जानकारी दी कि काल सेंटर से चीटिंग के बारे में सूचना मिली थी। उसके बाद पुलिस टीम ने मामले की काफी छानबीन की। जब पूरी जानकारी मिल गई उसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 अलग-अलग कॉल सेंटर पर छापा मारा। इस दरम्यान पुलिस ने सिर्फ 26 लोगों को गिरफ्तार ही नहीं किया, बल्कि 40 लोगों को हिरासत में भी लिया है, उनसे पूछताछ की जा रही है। साथ ही, कॉल सेंटर से काफी मात्रा में सामान भी बरामद किए गए हैं, जो चीटिंग के लिए उपयोग किए जाते थे।

मामले में पुलिस का बयान

पुलिस के मुताबिक, इनमें से 23 आरोपी अकेले नारायणा में कॉल सेंटर से गिरफ्तार किए गए हैं। यह सभी अमेरिका के नागरिकों को ज्यादातर निशाना बनाते थे। ठगी करने वाले कई नामी कंपनियों का सहारा लेकर लोगों को बेवकूफ बनाते थे। आरोपी ये कॉल सेंटर राजधानी के नारायणा विहार में चलाते थे। पुलिस ने नारायणा से 21 लैपटॉप, 24 मोबाइल और कैश जब्त किए गए हैं।

ये भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular