Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi Fake Medicine Case: सौरभ भारद्वाज ने की हेल्थ सेकेट्री, DGSH को...

Delhi Fake Medicine Case: सौरभ भारद्वाज ने की हेल्थ सेकेट्री, DGSH को हटाने की मांग, LG पर भी बोला हमला

India News ( इंडिया न्यूज़),Delhi Fake Medicine Case:  दिल्ली सरकार के अस्पतालों में घटिया दवाओं की आपूर्ति को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शुक्रवार को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और केंद्र से राष्ट्रीय राजधानी के स्वास्थ्य सचिव को तत्काल निलंबित करने की सिफारिश की। इस दौरान मंत्री भारद्वाज ने स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (, DGSH) के पूर्व महानिदेशक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

हेल्थ सेकेट्री पर कार्रवाई न करने का लगाया आरोप

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मार्च 2023 में कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने दवाओं, उपकरणों और उपभोग्य सामग्रियों के ऑडिट का आदेश दिया था। हालाँकि स्वास्थ्य सचिव को बार-बार याद दिलाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई। बता दें, स्वास्थय मंत्री ने दावा किया कि स्वास्थ्य सचिव ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया और दवाओं की खरीद से संबंधित कोई ऑडिट नहीं कराया।

LG पर लगाए ये आरोप

मंत्री ने CBI जांच से पहले भी की थी शिकायत उन्होंने कहा कि एलजी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को ‘इन दोषी अधिकारियों’ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। मंत्री ने यह भी बताया कि अक्टूबर में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के जरिए LG को भेजे गए एक पत्र में उन्होंने स्वास्थ्य सचिव और डीजीएचएस के तत्कालीन महानिदेशक के बारे में शिकायत की थी। फिर भी LG ने संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है।

also read ; Ayodhya: 85 हजार करोड़ रुपये से होगा अयोध्या का कायाकल्प, क्या होंगी सुविधाएं, जानें प्लान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular