Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Farmer Protest: महामाया फ्लाईओवर पर रुका किसानों का काफिला, पढ़े खबर

Delhi Farmer Protest: महामाया फ्लाईओवर पर रुका किसानों का काफिला, पढ़े खबर

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Farmer Protest: पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न सीमा प्रवेश बिंदुओं पर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। किसी भी व्यवस्था का उल्लंघन नहीं किया जाएगा।’ संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में आज और ग्रेटर के किसान दिल्ली के किसानों की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में आम लोगों को परेशानी ना हो, इसके लिए पुलिस ने मस्जिद डायवर्जन की भी व्यवस्था के साथ कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की है।

फ्लाईओवर पर रुका किसानों का काफिला

किसानों ने संसद भवन के समापन की भी धमकी दी है। किसानों के प्रदर्शन और दिल्ली कोचिंग कार्यक्रम के दौरान गुरुवार सुबह 11 बजे से देर शाम तक सेक्टर-1 गोलचक्कर चौक से सेक्टर-6 प्लाजा चौक तक यातायात का आगमन जारी रहेगा। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अब चिल्ला बॉर्डर की ओर से पैदल यात्रा शुरू कर दी है। किसानों को अब महामाया स्टूडियो के नीचे ही रोक दिया गया है।

इन तीनों को लेकर विरोध में उतरेंगे किसान

पुलिस ने एक पंजीकृत दस्तावेज भी जारी किया है जिसमें किसानों के आंदोलन के यात्रियों को शहरों में कुछ दुकानों पर मार्ग परिवर्तन के लिए नियुक्त किया गया है। दिसंबर 2023 में स्थानीय विकास प्राधिकरणों द्वारा अधिग्रहीत भूमि के बदले में विकास कार्यों की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

भयानक जाम

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के, रिलायंस इंडस्ट्रीज को सोनिया विहार, डी.एन.डी., चिल्ला, मियामी, सभापुर, अप्सरा और लोनी बॉर्डर पर भारी ट्रैफिक खतरा है। यात्रियों से कहा गया है कि वे अपनी यात्रा टिकट या ड्रूज़ योजना बुक करें। गौतमबुद्धनगर में किसानों के विरोध प्रदर्शन पर पुलिस ने रविवार को धारा 144 लागू कर दी।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular