Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Film Policy Will Be Digital : पूरी तरह से डिजिटल होगी...

- 24 फरवरी को दिल्ली कैबिनेट द्वारा दिल्ली फिल्म पॉलिसी 2022 को मंजूरी दी गई थी। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 26 मार्च को अपने बजट भाषण में भी दिल्ली फिल्म पॉलिसी का जिक्र किया था।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Delhi Film Policy Will Be Digital : राजधानी दिल्ली में फिल्मों की शूटिंग के लिए दिल्ली फिल्म पॉलिसी की सिंगल विंडो क्लीयरेंस प्रणाली पूरी तरह से डिजिटल होगी और इस संबंध में एक पोर्टल बनाया जा रहा है ताकि अनुमति प्रदान करने वाली 25 विभिन्न एजेंसियों को 15 दिनों में एक प्लैटफॉर्म पर लाया जा सके।

इस माह के अंत तक फिल्म पॉलिसी को कर सकती नोटिफाई Delhi Film Policy Will Be Digital 

 

दिल्ली सरकार इस माह के अंत तक अपनी फिल्म पॉलिसी को नोटिफाई कर सकती है। पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि फिल्म निमार्ताओं को ई-फिल्म क्लीयरेंस प्रणाली के तहत बोर्डिंग पास जैसा एक अनुमति पत्र दिया जाएगा और इसमें एक क्यूआर कोड होगा जिसमें शूटिंग की मंजूरी के संबंध में सारी जानकारी होगी।

फिल्म पॉलिसी के क्रियान्वयन के लिए नोडल एजेंसी, दिल्ली पर्यटन एवं परिवहन निगम (डीटीटीडीसी) के एक अधिकारी ने बताया कि एकल खिड़की निपटान इस नीति की विशेषता है और इसके लिए प्रतिबद्ध एक पोर्टल बनाया जा रहा है। जो पूरी तरह से डिजिटल होगा। फिल्म निर्देशकों और निमार्ताओं को दिल्ली में विभिन्न एजेंसियों के कार्यालयों का चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। वे बस पोर्टल पर जाकर अनुमति के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन सभी एजेंसियों को एक साथ भेजा जाएगा जहां से शूटिंग के लिए अनुमति आवश्यक है। (Delhi Film Policy Will Be Digital )

Also Read : Cheated Two Lakh Rupees : एक लाख रुपये का लोन दिलाने के नाम पर सर्विस चार्ज के रूप में ठगे दो लाख रुपये

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular