Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsNoida Fire: सिटी सेंटर के पास डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आग,...

Noida Fire: सिटी सेंटर के पास डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Fire: थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के सेक्टर 32 स्थित सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के पास डंपिंग ग्राउंड में सोमवार को अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग बुझाने का काम किया जा रहा है नोएडा अथॉरिटी की ओर से सेक्टर 32 स्थित सिटी सेंटर मेट्रो के पास डंपिंग ग्राउंड बनाया गया है। जहां नोएडा का कूड़ा रखा जाता है। आग शाम 6 बजे लगी, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां आग पर काबू पाने में लग गईं। आग सूखी पत्तियों, पौधों और सूखी घास में लगी, जिस पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड के अधिकारियों और कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

आग बुझाने में जुटीं

आग फैलने के कारण दमकल कर्मियों को इसे बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। गनीमत यह रही कि जिस इलाके में आग लगी, वहां आसपास कोई लोग नहीं रहते। उम्मीद है कि आज देर रात तक इस पर काबू पा लिया जाएगा। फिलहाल आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है। आग किसने लगाई इसकी जांच की जा रही है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि आग लगने की घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। डंपिंग ग्राउंड में कूड़े/घास के ढेर में आग लगी है।

ये भी पढ़े: RCB vs PBKS: RCB का मुकाबला आज पंजाब किंग्स से, जानिए मौसम और पिच…

आग बुझाने में 3 दिन लगेंगे

गौतमबुद्ध नगर के मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप चौबे ने बताया कि बागवानी के इस डंपिंग ग्राउंड में आग लगने की सूचना करीब छह बजे मिली। इसके बाद तुरंत 6 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया, लेकिन आग काफी भीषण थी इसे देखते हुए और गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। उन्होंने बताया कि आग बुझाने में कुल 15 गाड़ियां लगी थीं। उन्होंने बताया कि तेज हवा के कारण आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। घटनास्थल को देखकर ऐसा लग रहा है कि आग बुझाने में तीन दिन लगेंगे और आग पूरी तरह से शांत होने में और भी समय लग सकता है।

‘जानबूझकर आग लगाना’

लोगों का दावा है कि गंदगी साफ करने के लिए वहां कूड़े के ढेर में आग लगाई गई, जो पूरे डंपिंग यार्ड में फैल गई। उपयोगकर्ताओं ने कचरा संग्रहण एजेंसियों की भी आलोचना की, जिन्होंने कथित तौर पर कचरे को साफ़ करने के लिए आग लगा दी।

दिल्ली में भी भीषण आग लग गई

होली के दिन राजधानी दिल्ली में आग लगने की घटना भी सामने आई है। दिल्ली के बुढ़पुर अलीपुर इलाके में सोमवार सुबह एक तेल गोदाम में भीषण आग लग गई। आशंका जताई जा रही है कि यहां आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। दिल्ली अग्निशमन विभाग के मुताबिक, आग सुबह 6:15 बजे लगी, जिसके बाद 34 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। हालांकि, जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश की, तब तक आग तेल गोदाम के काफी अंदर तक फैल चुकी थी। आग इतनी भीषण थी कि पास की बिल्डिंग तक भी पहुंच गई।

ये भी पढ़े: Delhi Murder: शास्त्री पार्क में चार लोगों ने युवक पर किया ताबड़तोड़ हमला, फिर…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular