Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Fire News: रूप नगर और जहांगीरपुरी में दो घरों में भीषण...

Delhi Fire News: दिल्ली के रूप नगर और जहांगीरपुरी में दो घरों में भीषण आग लग गई है। रूप नगर में एक घर में आग लगने से दम घुटकर 1 व्यक्ति की मौत हो गई है। दूसरी ओर जहांगीरपुरी में एक घर में आग लगने के कारण एक ही परिवार के 6 लोग मामूली रूप से झुलस गए।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

आग में झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी खतरे से बाहर हैं। रूप नगर आग लगने से मरने वाले की पहचान 50 वर्षीय नवीन गुप्ता के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा। आग किस वजह से लगी इस बात की जांच की जा रही है। शुरुआती जांच सामने आया है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी।

रूप नगर में शनिवार को लगी आग

शनिवार को सुबह रूप नगर थाना पुलिस को कमला नगर स्थित बैंक ऑफ इंडिया के पास घर की पहली मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली थी। जानकारी मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान दमकलकर्मी घर में फंसे नवीन गुप्ता को अचेतावस्था में बाहर लेकर आए और  हिंदू राव अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। जांच में सामने आया कि इस घर की पहली मंजिल पर मृतक नवीन गुप्ता परिवार के साथ रहते थे। हादसे के समय परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे। नवीन गुप्ता कमरे में फंस गए और उनका बेटा, बेटी और पत्नी रुचि किसी तरह सुरक्षित बाहर निकल गए। इसे लेकर पुलिस जांच कर रही है।

जहांगीरपुरी में सिलिंडर लीक होने से लगी आग

बता दें कि शुक्रवार रात करीब 11 बजे जहांगीरपुरी इलाके में एक घर में सिलिंडर से आग लगने की जानकारी मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची। कुछ देर बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान पुलिस ने पाया कि मोहम्मद शाहिद कुरैशी, उनका बेटा कुरैशी, बिलाल, बेटी समीम, बेटी शबनम, शमा और नाजिया आग की चपेट में आने से मामूली रूप से झुलसे थे। पुलिस के मुताबिक, एलपीजी सिलिंडर के लीक होने के कारण अचानक से आग लग गई थी।

ये भी पढ़ें: समय से पहले ही चेहरे पर दिख रहा है बुढ़ापा, तो अपनाएं ये टिप्स

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular