होम / मंगोलपुरी में फैक्ट्री में लगी आग, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

मंगोलपुरी में फैक्ट्री में लगी आग, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

• LAST UPDATED : June 29, 2022

इंडिया न्यूज़ Delhi Fire News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार को एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। घटना मंगोलपुरी एक फैक्ट्री में 29 जून की तड़के हुई। सूचना पर कार्रवाई करते हुए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। फिलहाल दमकल की 26 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर हैं।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

दिल्ली फायर सर्विस के अनुसार दी गई जानकारी, यह घटना मगोलपुरी उद्योगिक क्षेत्र फेज 1 में दफल डेयरी के नजदीक एक फैक्टरी की है । दिल्ली दमकल विभाग के मुताबिक अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

27 शव बरामद किए गए

इससे पहले मई में मुंडका की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। रिपोर्टों के अनुसार घटना के बाद कम से कम 27 शव बरामद किए गए, जिनमें से 22 शवों को पहले ही उनके परिवारों को सौंप दिया गया है। चार मंजिला इमारत का इस्तेमाल कई कंपनियों के लिए ऑफिस स्पेस के रूप में किया जाता था। दिल्ली पुलिस की प्राथमिकी के अनुसार, इमारत में अग्नि सुरक्षा प्रोटोकॉल नहीं था।

दो अधिकारियों को निलंबित किया

घटना के बाद, उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने एक अनुभाग अधिकारी सहित दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया। 23 मई को, दिल्ली की एक अदालत ने इमारत के मालिकों- हरीश गोयल और वरुण गोयल को उक्त अग्नि त्रासदी मामले में तीन दिन की पुलिस हिरासत में दे दिया।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox