Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Fire News: रोहिणी में बैक्वेट हॉल में आग ने मचाई तबाई,...

Delhi Fire News:

Delhi Fire News: दिल्ली के रोहिणी सेक्टर के एक बैंक्वेट हॉल में भीषण आग लग गई है। जिसने देखते ही देखते भयानक मंजर बना दिया है। हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कि आग कैसे लगी है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली के रोहिणी के सेक्टर 3 में स्थित गॉड ग्रेस बैंक्वेट हॉल में भीषण आग लगी है। आपको बता दे दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।

आपका बता दे इससे पहले अक्टूबर में दिल्ली के गांधीनगर इलाके में एक दुकान में भीषण आग लगी थी। हालांकि इसमें कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ था। वहीं सितंबर में दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल इलाके में एक जूता-चप्पल की फैक्ट्री में आग लग गई थी। जिसमें दमकल विभाग की करीब 10 गाड़ियों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया था।

फायर सर्विस चीफ अधिकारी के नेतृत्व में कमेटी का हुआ गठन

हालांकि दिल्ली सरकार आग से निपटने की घटनाओं को लेकर काफी सतर्कता दिखा रही है। दमकल विभाग ने 50 दुर्घटना संभावित जगहों की पहचान करके शहर में मोबाइल टेंडरों को स्थापित करना शुरू कर दिया है। इसके लिए आंतरिक कमेटी का गठन किया गया है। जो दिल्ली फायर सर्विस चीफ अधिकारी के नेतृत्व में काम करेगी। बता दे कि इसके अलावा दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने भी राजधानी में दमकलों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया है। इस समय राजधानी में दमकलों की संख्या 220 है जिसे कम से कम 350 रखने का लक्ष्य है।

 

ये भी पढ़े: रॉयल एनफील्ड शुरू करने जा रहा राइडर मेनिया, ऐसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular