Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Fire Service: दिवाली पर राजधानी में ड्रोन से नजर, आधी रात तक...

Delhi Fire Service: दिल्ली में लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है, जिसे देखते हुए शहर में पटाखों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा हुआ है। दिल्लीवासियों पर कड़ी नजर बनाए रखने कि जिम्मेदारी दिल्‍ली फायर सर्विस के पास है। किसी भी तरह की घटना से निपटने के लिए पटाखों पर बैन होने के बावजूद भी जगह-जगह दमकल की गाड़ियां तैनात हैं। इसके अलावा ड्रोन से भी लोगों पर नजर रखी जा रही है।

22 जगहों पर दमकल की गाड़ियां तैनात

दिल्ली अग्निशमन विभाग (Delhi Fire Department) ने दीपावली पर आग लगने वाली घटनाओं को जल्द से जल्द निपटाने के लिए कई एहतियाती कदम उठाए हैं। अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली में 22 जगहों पर दमकल की गाड़ियां तैनात की गई हैं। वहीं एहतियात के तौर पर दिवाली पर शाम 5 बजे से आधी रात तक उन्हें तैनात किया जाएगा।

इन जगहों पर तैनात होंगी दमकल की गाड़ियां

बड़ा तूती चौक, तिलक नगर, लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट, लाल कुआं चौक, लाहौरी गेट, नांगलोई, साउथ एक्सटेंशन, सोनिया विहार, महरौली, घिटोरनी मेट्रो स्टेशन, अली पुर, रानी बाग मार्केट, डीटीसी डिपोर्ट कटरान मार्केट, गांधी नगर मार्केट, महिपालपुर चौक, संगम विहार, मुंडका मेट्रो स्टेशन, डेरा गोवा मोड़, आजाद मार्केट चौक, जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल, पेपर मार्केट गाजीपुर और यमुना विहार में दमकल की गाड़ियां तैनात की जाएंगी। यहां से दमकल की गाड़ियां किसी भी जगह जल्दी पहुंच सकेंगी।

ड्रोन से रखी जाएगी निगारानी

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने जानकारी दी कि घटनाओं से निपटने के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। ड्रोन की मदद से लोगों पर नजर रखी जाएगी ताकि ऊंची इमारतों पर भी नजर रखी जा सके। पटाखों पर प्रतिबंध लगाए जाने की वजह से ये उम्मीद जताई जा रही है कि ज्यादा घटनाएं नहीं होंगी। वहीं, मोटरसाइकिलों को संकरी और भीड़भाड़ वाली पांच अन्य स्थानों पर तैनात किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: युवक ने खान मार्केट पुलिस चौकी में लगाई आग, जानें क्या है वजह

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular