Saturday, May 18, 2024
HomeDelhiDelhi Fog: कोहरे के कारण दिल्ली में हवाई उड़ान और ट्रेनों को...

Delhi Fog: कोहरे के कारण दिल्ली में हवाई उड़ान और ट्रेनों को बदला रूट, कई को किया गया रद्द

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Fog: दिल्ली में ठंड और कोहरे का जबरदस्त तालमेल चल रहा है, जिसका असर अब हवाई और रेल यात्रा पर भी देखने को मिला है। मंगलवार के बाद बुधवार को भी सुबह घने कोहरे के कारण राजधानी में दृश्यता 50 मीटर से कम रही, जिसके कारण कई ट्रेनें प्रभावित हुईं। कई ट्रेनो का रूट बदला गया तो कईयो को रद्द कर दिया गाया। राजधानी में बुधवार को सुबह करीब तीन घंटे तक रेल और हवाई सेवाएं प्रभावित रहीं। तो वहीं कल सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर 8 विमान नहीं उतर सके। उन्हें दूसरे हवाई अड्डे पर ले जाने के लिए भुगतान किया गया।

एयरपोर्ट के सुत्रों में बताया गया कि बुधवार सुबह 6 बजे से 9 बजे के बीच 7 पासपोर्ट जयपुर गए जबकि एक फ्लाइट को अस्थायी तौर पर डायवर्ट किया गया। मंगलवार को भी 30 से अधिक अंक कोहरे का असर रहा। जयपुर से 5 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है।

 हवाई उड़ान और ट्रेनों को बदला रूट

मौसम विभाग ने बताया कि तीन दिनों तक सुबह तक घना कोहरा छाए रहने का खतरा है। सफदरजंग में जहां सुबह दृश्यता 200 मीटर थी, वहीं कई इलाकों में दृश्यता शून्य दर्ज की गई। वहीं, कोहरे के कारण आज सुबह की फ्लाइट और ट्रेन दोनों ही देरी से चल रही हैं। उत्तर रेलवे ने कहा कि मंगलवार सुबह 9.30 बजे से कम से कम 14 ट्रेनें एक घंटे से अधिक की देरी से चली थी।

 हवाई उड़ानों के रूट हुए डायवर्ट

वहीं, आईजीआई एयरपोर्ट पर 5 हवाई उड़ानों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है। सुबह में 110 उड़ानें को देरी से चलाया जाएगा। तो वहीं दो फ्लाइटों को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने कहा, कोहरे के कारण पांच उड़ानों को जयपुर डायवर्ट किया गया है।” आईजीआई के एक आधिकारिक ट्वीट में कहा गया है, “दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ़ जारी है, लेकिन जिन उड़ानों में CAT-III सेट नहीं हैं वे प्रभावित हो सकते हैं। यात्रियों से अपेक्षा की जाती है कि वे अपनी संबंधित उड़ानों में सवार हों।” उड़ान की जानकारी अपडेट करें।” संपर्क करें।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular