होम / Delhi Fraud: अमेरिका में ‘कीर्तन’ कराने के बहाने दिल्ली के एक सिख ग्रंथी से हुई ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Delhi Fraud: अमेरिका में ‘कीर्तन’ कराने के बहाने दिल्ली के एक सिख ग्रंथी से हुई ठगी, आरोपी गिरफ्तार

• LAST UPDATED : August 10, 2022

Delhi Fraud: दिल्ली में एक गुरुद्वारे के प्रमुख सिख ग्रंथी को कीर्तन के नाम पर ठगी को शिकार बनाया गया। आपको बता दे कि सिख ग्रंथी को अमेरिका में कीर्तन का मौका देने के बहाने एक लाख रुपये से अधिक की ठगी की गई है। इस मामले में पुलिस ने एक 51 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आपको बता कि पुलिस ने अनुसार आरोपी की पहचान मध्य प्रदेश के इंदौर निवासी संजय यादव के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि आरोपी पहले भी कई धोखाधड़ी के मामलों में शामिल था।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के एक गुरुद्वारे के प्रमुख ‘ग्रंथी’ बलदेव सिंह की ओर से एक शिकायत मिली थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति ने उन्हें अमेरिका के विभिन्न शहरों में शादियों और अन्य सांस्कृतिक अवसरों पर ‘कीर्तन’ का मौका देने के लिए व्हाट्सऐप पर संपर्क किया था। सिख ग्रंथी ने आरोपी द्वारा दिए गए बैंक अकाउंट नंबर पर 1.25 लाख रुपये भेजे थे। पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता को वीजा शुल्क और मुद्रा विनिमय के नाम पर ठगा गया था। कॉल डिटेल और पैसे के लेन-देन के तकनीकी विश्लेषण के दौरान पता चला कि आरोपी इंदौर के विभिन्न स्थानों से काम कर रहा था।

पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया

पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि इंदौर में छापेमारी की गई और आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी ने कहा कि यादव ने पीड़ित से संपर्क करने और रकम के ट्रांसफर के लिए अपने बेटे के सिम कार्ड और बैंक खातों का इस्तेमाल किया। उन्होंने बताया कि उसके पास से 10 मोबाइल फोन, 11 डेबिट कार्ड और एक आधार कार्ड बरामद किया गया है।

 

ये भी पढ़े: 18 साल अधिक के लोग लगवा सकते बूस्टर डोज, सरकार ने दी मंजूरी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox